कांगड़ा: तस्करों ने जयसिंहपुर में काटे चंदन के 6 पेड़, मौके पर सामान छोड़कर भागे

THE NEWS WARRIOR
23 /11 /2022

दोबारा काटने पहुंचे तो लोगों ने मचाया शोर

कांगड़ा:

हिमाचल के कांगड़ा स्थित जयसिंहपुर में तस्करों ने चंदन के 6 पेड़ों को कुल्हाड़ी से काट लिया। तस्करों ने सोमवार रात को इन पेड़ों को अपना निशाना बनाया था। वहीं, मंगलवार रात को करीब साढ़े 9 बजे फिर तस्कर उस स्थान पर पहुंच गए और चंदन के अन्य पेड़ों को भी काटने लगे। जिसकी भनक साथ में रह रहे प्रवासी लोगों को लग गई। उन्होंने शोर मचा दिया, जिस कारण तस्कर वहां से भाग गए।

चंदन के 6 पेड़ों के तनों को साथ ले गए

इस दौरान वह अपने साथ लाए गए खाने पीने के सामान को भी मौके पर छोड़ गए। वहीं, रात को फिर 12 बजे के करीब वह फिर से पहुंचे, लेकिन लोग वहां और सतर्क थे। जिन्हें देखकर वह भाग गए।

जानकारी के अनुसार जयसिंहपुर के रहने वाले राजेश सुघा की जमीन में चंदन के पेड़ हैं। उन्होंने कहा कि रात ढाई बजे के करीब उनकी जमीन में रहने वाले प्रवासी लोगों ने कुछ आवाज सुनी। जिसके बाद वह वहां गए तो कुछ युवक जिन्होंने मुंह पर मास्क लगा रखा था। वह वहां से भागते हुए नजर आए। जिसके बाद उन्होंने अपने मालिक को इस बारे में अवगत किया। तस्कर चंदन के 6 पेड़ों के तनों को अपने साथ ले गए।

टहनियों और ऊपरी हिस्से को वहां पर ही छोड़ गए
टहनियों और ऊपरी हिस्से को वहां पर ही छोड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले भी उनकी जमीन से चंदन के पेड़ काटे गए थे। उन्होंने कहा कि अन्य कुछ पेड़ों पर भी कट लगाए गए हैं, जिन्हें काटने के लिए वह मंगलवार रात को दो बार आए, लेकिन भाग गए। उन्होंने कहा कि अन्य लोगों के साथ उनका पीछा भी किया, लेकिन जंगल होने के कारण वो उन्हें चकमा देने में कामयाब हो गए.

रास्ते से मिला कुल्हाड़ी और बैग

उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह उन्होंने उस रास्ते को देखा, जहां से तस्कर भागे थे। थोड़ी दूर जाने पर उन्हें एक कुल्हाड़ी और बैग मिला, जिन्हें उन्होंने पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं, इस बारे में DSP लालमन ने कहा कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मौके का भी जायजा लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

 

 

 

 

 यह भी पढ़े:

घुमारवीं: मल्यावर में मिला व्यक्ति का शव, मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रीआरडी कैंप के लिए अंकुश का चयन

THE  NEWS WARRIOR 23/11 /2022 अक्टूबर में आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस परेड (प्री-आर.डी) कैम्प में लिया था भाग  घुमारवीं: स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के एनएसएस स्वयं सेवी अंकुश शर्मा का चयन राष्ट्रीय स्तर के प्रीआरडी कैंप के लिए हुआ है।अंकुश ने मनाली के हरिपुर में इस वर्ष अक्टूबर […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd