राजकीय सम्मान के साथ शहीद हवलदार अमरीक सिंह पंचतत्व में विलीन

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 36 Second

the news warrior

16 जनवरी 2023

ऊना : हिमाचल के ऊना जिले के शहीद अमरीक सिंह सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। पैतृक गांव गणु मदवाड़ा में राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। शहीद अमरीक सिंह  को बेटे अभिनव ने मुखाग्नि दी। शमशान घाट स्वर्गधाम में शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा।

 

बेटे अभिनव ने सेल्यूट देकर श्रद्धांजलि अर्पित
अंतिम संस्कार के समय लगातार शहीद अमर रहे के नारे लगते रहे | शहीद को सबसे पहले बेटे अभिनव ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सेल्यूट किया । इसके बाद पिता धर्मपाल ने बेटे को श्रद्धांजलि दी । इसके साथ ही गगरेट के एसडीएम सोमिल गौतम , जिला काँग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

 

 

शहीद का पार्थिव देह  करीब सुबह 10 बजे घर पहुंचा। पार्थिव देह घर पहुंचते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। शहीद की पत्नी रुचि, बेटा अभिनव, मां ऊषा देवी, पिता धर्मपाल सिंह, बड़े भाई अमरजीत सिंह और छोटे भाई हरदीप सिंह पार्थिव शरीर को देख बिलख पड़े ।

 

शहीद अमरीक सिंह का चेहरा आखिरी बार देखते ही उनकी पत्नी और मां बेसुध हो गईं। दोनों को रिश्तेदारों और गांव के लोगों ने ढांढस बंधाया। कुछ देर पार्थिव देह अंतिम दर्शनों के लिए रख गई और इस दौरान परिवार की तरफ से अंतिम संस्कार की रस्में पूरी की गईं। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए काफी जनसेलाब उमड़ा और सभी लोगों ने नम आँखों से अंतिम विदाई दी ।

 

 

बता दें कि गणु मदवाड़ा के 39 वर्षीय हवलदार अमरीक सिंह बीते मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए हादसे में शहीद हो गए थे। अमरीक सिंह 2001 में सेना में भर्ती हुए। वह जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में तैनात थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दूल्हे की तरह सजाकर विदा किया हमीरपुर के शहीद अमित शर्मा को

Spread the love       the news warrior 16 जनवरी 2023   हिमाचल के हमीरपुर जिले के शहीद अमित शर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए हैं । कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर नियमित गश्त के दौरान खाई में गिरने से शहीद हुए थे । शहीद का […]

You May Like