मंत्री अनुराग ठाकुर ने टमक बजाकर की 3 दिवसीय ऐतिहासिक पिपलू मेले की शुरूआत

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 0 Second
THE NEWS WARRIOR
10/06/2022

ऊना जिला का ऐतिहासिक पिपलू मेला  शुरू

हिमाचल प्रदेश पुलिस का बैंड ‘हारमनी ऑफ पाइंस’ रहेगा मुख्य आर्कषण

ऊना :-

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला का ऐतिहासिक पिपलू मेला शुक्रवार को शुरू हाे गया। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने टमक बजाकर 3 दिवसीय मेले की शुरूआत की। उन्होंने भगवान नरसिंह के मंदिर में मंत्रोच्चारण के साथ झंडा रस्म में शामिल हुए।

मेले में लोकगायक करनैल राणा और सारेगामापा फेम ममता भारद्वाज अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। स्थानीय कलाकारों और स्कूली बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच मिलेगा। मेले के पहले दिन हिमाचल प्रदेश पुलिस का बैंड ‘हारमनी ऑफ पाइंस’ मुख्य आर्कषण रहेगा। इस बैंड की प्रस्तुति देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह है। ऐसे में मेले के पहले दिन ही भीड़ उमड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़े:-

हरनोड़ा पंचायत में विजिलेंस टीम ने की छापेमारी, सरकारी सीमेंट के 34 बैग बरामद

टमक पर थिरके बुजुर्ग

मेले में परंपरागत टमक की धमक भी देखने को मिलेगी। मेले के शुभारंभ पर चीफ गेस्ट द्वारा टमक बजाने की परंपरा है। कई बुजुर्ग इस दौरान लयबद्ध होकर टमक पर थिरकते हैं। वहीं, परंपरागत टोलियां भी मेले का आर्कषण रहेंगी। इसमें क्षेत्र के बुजुर्ग टोलियों में बोलियों के साथ नाचते गाते आते हैं, लेकिन बता दें कि अब टोलियां भी गिनी चुनी रह गई हैं।

वन-वे ट्रैफिक 

मेले के मद्देनजर भियांबी से बंगाणा तक रोड वन-वे रहेगा। एसएचओ प्रेमपाल शर्मा ने बताया कि धनेटा हमीरपुर से आने वाले वाहनों को भियांबी से तुतडू होते हुए बंगाणा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। वहीं बंगाणा से पिपलू होते हुए धनेटा की ओर जाने वाले वाहनों के लिए सड़क खुली रहेगी। यह व्यवस्था 10 से 12 जून तक सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक प्रभावी रहेगी।

 

 

यह भी पढ़े:-

धर्मशाला पहुंचने पर राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत, शाम 5 बजे सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल विश्वविद्यालयों, तकनीकी शिक्षा विभाग और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय आकदमी के बीच ड्रोन प्रशिक्षण के लिए समझौता ज्ञापन

Spread the love THE NEWS WARRIOR 11/06/2022 कौशल विकास पाठ्यक्रम के तहत ड्रोन प्रशिक्षण के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर प्रारंभ में सौ छात्रों को ड्रोन उड़ाने का दिया जाएगा नि:शुल्क प्रशिक्षण शिमला:- हिमाचल प्रदेश के छह विश्वविद्यालयों, 50 महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षा विभाग ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान […]

You May Like