सेवा भारती हिमाचल द्वारा सेवा इंटरनेशनल के मिशन निरामया का किया उद्घाटन, 1100 आरोग्य किट पहुंची हिमाचल

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 28 Second

सेवा भारती हिमाचल द्वारा सेवा इंटरनेशनल के मिशन निरामया का किया उद्घाटन 1100 आरोग्य किट पहुंची हिमाचल

The News Warrior 

शिमला  30 जनवरी

सेवा भारती कई दशकों से देशभर में कार्य कर रही है उसी प्रकार हिमाचल में भी सेवा भारती निरंतर कार्यरत है इसके द्वारा हिमाचल भर में सिलाई केंद्र, संस्कार केंद्र, छात्रावास, अस्पतालों में बिस्तर व अन्य सुविधाएं, अग्नि कांड प्रभावित परिवारों को सहायता, रोगी वाहन, शव वाहन, समाज के निर्धन वर्ग में गंभीर बीमारियों के लिए आर्थिक सहायता, इत्यादि इस प्रकार के अनेक कार्य से भारती द्वारा हिमाचल प्रदेश में चलाए जा रहे हैं।

सेवा भारती  स्वास्थ्य की दृष्टि से एक अभियान चला रही है जिसमें स्वास्थ्य जांच किट हर पंचायत में सौंपी जा रही है पंचायत स्तर पर एक किट एक पंचायत में रहेगी यह किट हमें सेवा इंटरनेशनल के माध्यम से प्राप्त हुई हैं सेवा इंटरनेशनल ने मिशन निरामया के अंतर्गत हमें ऐसी 4000 किट उपलब्ध करवाई हैं.

जिनमें से प्रथम चरण में 1100 किट हमारे पास पहुंच गई हैं जिसका वितरण भी हमारे कार्यकर्ताओं ने शुरू कर दिया है और अगले चरण में 3000 कीट और आएंगी जिन को भी हम जल्दी से जल्दी समाज मैं पहुंचाने की कोशिश करेंगे ताकि कोविड-19 से लड़ने में हम समाज की सहायता कर सकें . सेवा भारती का यह बहुत बड़ा प्रोज़ेक्ट है.

जिसमें 4000 लोग पूरे भर करेंगे यह कीट आरोग्य प्रेरक पास ही रहेगी जो कि समय-समय पर लोगों की सुविधानुसार जांच कर सकेंगे नर सेवा नारायण सेवा ही हमारा समाज है.

ज़िला बिलासपुर के कंदरौर में आरोग्य किट का वितरण करते हुए सेवा भारती के कार्यकर्त्ता 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राफेल नडाल ने रचा इतिहास ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत नाम किया अपने करियर का 21वां ग्रैंडस्लैम टाइटल

Spread the love The News Warrior  New Delhi -:  30 जनवरी  स्पेन के टेनिस स्टार रफाएल नडाल ने इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में रूस के दनील मेदवेदेव को हराकर नडाल ने अपने करियर का 21वां ग्रैंडस्लैम टाइटल जीत लिया है. उनके नाम अब विश्व में सबसे […]

You May Like