मिताली राज ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 57 Second
THE NEWS WARRIOR
08/06/2022

16 साल की उम्र में भारत के लिए किया था खेलना शुरू

इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की करती हूं घोषणा- मिताली राज

नई दिल्ली:-

मिताली राज ने क्रिकेट से संन्यास लेने की औपचारिक घोषणा कर दी है। वैसे तो उन्होंने पहले ही कह दिया था कि वह न्यूजीलैंड में खेला महिला वनडे विश्वकप उनका अंतिम टूर्नामेंट रहेगा लेकिन इसके बाद एक प्रेस कॉंफ्रेस में उन्होंने कहा था कि वह इसके बारे में सोचेंगी। लेकिन आज उन्होंने आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि कर दी।

16 साल की उम्र में भारत के लिए खेलना किया था शुरू

मिताली ने 1999 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए खेलना शुरू किया था। भारत की सर्वकालिक महान खिलाड़ी मिताली ने 12 टेस्ट, 232 एकदिवसीय और 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और एक कप्तान के तौर पर भारत को दो विश्व कप के फाइनल में भी पहुंचाया।

एक साल पहले ही कर दी थी विश्वकप के बाद संन्यास की घोषणा

मिताली राज ने अपने दो दशक से लंबे करियर की समाप्ति का संकेत देते हुए 24 अप्रैल 2021 को कहा था, “ मैं जानती हूं कि 2022 में न्यूजीलैंड में आयोजित वनडे विश्व कप मेरे 21 साल लंबे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। मेरे करियर का आखिरी साल मेरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 20 साल के बराबर था। ”

बीते 23 वर्ष मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से थे एक- मिताली राज

मिताली राज ने अपने मैसेज में लिखा कि मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। ये सफर बहुत लंबा रहा, जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, बीते 23 वर्ष मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे। हर सफर की तरह ये सफर भी समाप्त हो रहा है और आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करती हूं।

 

 

 

यह भी पढ़े:-

नेपाल में इंडोनेशियाई रामायण पर सवीना जहां पढ़ेंगी शोधपत्र 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला नागरिक सभा की टूटू इकाई ने टूटू क्षेत्र में तीन से छः दिन बाद पीने के पानी की आपूर्ति पर किया कड़ा रोष

Spread the loveor THE NEWS WARRIOR 08/06/2022 नागरिक सभा ने टूटू में हर दिन पानी की आपूर्ति करने की है मांग कभी ट्रांसफार्मर खराब होने, कभी बिजली कट लगने, कभी पानी की मात्रा कम होने का बहाना बनाकर जनता को रखा जा रहा है प्यासा शिमला:- शिमला नागरिक सभा की […]

You May Like