नालागढ़: मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार ने निवेशकों के साथ साइन किए 810 करोड़ के 15 एमओयू

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 57 Second

THE NEWS WARRIOR
21/03/2022

सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड बायो डिजाइन भी किया जाएगा स्थापित

350 करोड़ की लागत से स्थापित किया जाएगा मेडिकल डिवाइस पार्क

भारत सरकार देगी 100 करोड़ की ग्रांट इन ऐड

शिमला:-

नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार ने सोमवार को चंडीगढ़ में निवेशकों के साथ 810 करोड़ के 15 एमओयू साइन किए। उद्योग विभाग के निदेशक राकेश प्रजापति और अतिरिक्त निदेशक तिलक शर्मा की मौजूदगी में एमओयू साइन हुए। राकेश प्रजापति ने बताया कि मेडिकल डिवाइस पार्क 350 करोड़ की लागत से स्थापित किया जाएगा। इसमें भारत सरकार 100 करोड़ की ग्रांट इन ऐड देगी। यहां सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड बायो डिजाइन भी स्थापित किया जाएगा। इसके लिए उद्योग विभाग जल्द पीजीआई चंडीगढ़ के साथ एमओयू करेगा।

मोहाली के कारोबारियों ने मेडिकल डिवाइस पार्क में यूनिट लगाने की जताई है इच्छा 

राकेश प्रजापति ने बताया कि मोहाली के कुछ कारोबारियों ने मेडिकल डिवाइस पार्क में यूनिट लगाने की इच्छा जताई है। सोमवार को मै. एएनजी लाइफ साइंस ने कंदरौरी औद्योगिक क्षेत्र में नॉट्रास्यूटिकल यूनिट लगाने के लिए 70 करोड़ का निवेश करने का एमओयू साइन किया है। इस यूनिट में 300 लोगों को रोजगार मिलेगा। और इस यूनिट में मेडिकल फूड, डाइटरी सप्लीमेंट, और न्यूट्रीएंट उत्पादन किया जाएगा। जल्द ही देश के अन्य बड़े शहरों में भी निवेश को आकर्षित करने के लिए बड़े कारोबारियों के साथ बैठकें की जाएंगे ताकि उनको उद्योग स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया जा सके।

कौन-कौन से मेडिकल डिवाइस बनगे

मेडिकल डिवाइस पार्क में डिस्पोजेबल सीरिंज, एक्स-रे, स्पाइरोमीटर, ऑडियोलॉजी उत्पाद, आईसीयू वेंटिलेंटर, एनेस्थीसिया मशीन, बायो सिग्नल रिकॉर्डर सहित अन्य उत्पाद बनाए जाएंगे।

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………………………………………..

 

युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्रेच्युटी बढ़ाने पर शिक्षक महासंघ ने सरकार का किया आभार व्यक्त

Spread the love THE NEWS WARRIOR 21 /03 / 2022  प्रदेश के कर्मचारियों की ग्रेच्युटी को 10 लाख से बढ़ा कर 20 लाख कर दिया गया  एनपीएस कर्मचारियों को ग्रेच्युटी लागू करने वाली जय राम सरकार पहली सरकार बनी प्रदेश शिक्षक महासंघ ने सरकार के फैसले का किया स्वागत पुरानी पेंशन […]

You May Like