कुल्लू में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस, नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से किया जागरूक

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 11 Second

 

the news warrior

25 जनवरी 2023

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश  के जिला मुख्यालय कुल्लू के देव सदन में राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस मनाया गया ।  इसकी  अध्यक्षता डीसी  आशुतोष गर्ग ने की। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इसके अलावा नेहरू युवा केंद्र कुल्लू के सांस्कृतिक दल ने एक लघु नाटिका के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।

 

हर नागरिक को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए 

डीसी  आशुतोष गर्ग ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर  पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए वोट के अधिकार के बारे में जानकारी दी। आह्वान किया कि भारत के हर नागरिक को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। लोकतांत्रिक प्रणाली के लिए हर नागरिक का मतदान करना जरूरी है। इससे स्वच्छ राष्ट्र का निर्माण होता है। इस मौके पर पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना की।

 

मतदान के प्रति जागरूकता लाने का किया प्रयास

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने इससे पहले भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए समय-समय पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जिसके माध्यम से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया गया है। आने वाले समय में भी यह प्रयास जारी रहेंगे। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व स्वयं सहायता समूह, महिला मंडल, युवक मंडल के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जर्नलिस्ट वेलफेयर ट्रस्ट ने लगाया चाय का लंगर, पत्रकारों के लिए लगाएगा मेडिकल कैंप

Spread the love  the news warrior 25 जनवरी 2023 शिमला  : हिमाचल पूर्ण राज्यत्व दिवस  प्रदेशभर में धूमधाम से मनाया गया और जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए । वहीं जनरलिस्ट वेलफेयर ट्रस्ट ने  शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में इस ठंड के मौसम में चाय और बिस्किट का लंगर लगाया। इस […]

You May Like