बच्चों को मोबाइल से दूर रखने के लिए नवचेतना फाउंडेशन ने करवाया पेंटिंग कंपटीशन

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 23 Second
THE NEWS WARRIOR
27/03/2022

घुमारवीं के राजकीय माध्यमिक पाठशाला कलरी में बच्चों को मोबाइल से दूर रखने के लिए नवचेतना फाउंडेशन ने करवाया पेंटिंग कंपटीशन

कंपटीशन में पूर्व विधायक व संसदीय सचिव राजेश धर्मानी विशेष अतिथि के रुप में रहे उपस्थित

सिनियर वर्ग मैं सुप्रिया और जूनियर वर्ग में अनिका रहीं प्रथम स्थान पर

घुमारवीं:-

घुमारवीं की नवचेतना फाउंडेशन संस्था की तरफ से 5 से 15 वर्ष आयु वर्ग के लिए पेंटिंग कंपटीशन का सफलतापूर्वक आयोजन राजकीय माध्यमिक पाठशाला कलरी में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अरुणाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान में शहीद हुए आर्मी जवान अंकेश भारद्वाज के माता पिता ने शिरकत की। विशेष अतिथि के रुप में पूर्व विधायक व संसदीय सचिव राजेश धर्मानी ,हिमालयन फाउंडेशन के संस्थापक नवनीत गुलेरिया और संस्था के चीफ एडवाइजर अमृतलाल महाजन भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में विशेष तौर पर प्रगति समाज सेवा संस्था बगैर के संस्थापक सुनील कुमार ने अपने संस्था के बच्चों सहित शिरकत की इस मौके पर बच्चों ने विभिन्न प्रकार की कला का अद्भुत नजारा पेश करके सबका मन मोह लिया

दो आयु वर्गों में हुई प्रतियोगिता

पेंटिंग प्रतियोगिता को दो आयु वर्गों में विभाजित किया गया था । 5 साल आयु से 10 वर्ष आयु का जूनियर वर्ग और 11 वर्ष आयु से 15 वर्ष आयु का सीनियर वर्ग बनाया गया था। सिनियर वर्ग में सुप्रिया प्रथम स्थान पर कनिका द्वितीय स्थान पर और समीक्षा तृतीय स्थान पर रही प्रथम स्थान को ₹3100 द्वितीय स्थान 2100 सौ और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतियोगियों को ₹501 रूपए इनाम से सम्मानित किया गया ।

जुनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर अनिका कौडा द्वितीय स्थान पर केशव और तृतीय स्थान पर दिव्यांश कुमार रहे इस वर्ग में प्रथम स्थान को ₹2100 द्वितीय स्थान को 1100 और तृतीय स्थान वाले प्रतियोगी को 501 रूपए इनाम राशि से सम्मानित किया गया।

बच्चों में रहा भारी उत्साह

सुबह 10:00 बजे से शुरू हुई इस पेंटिंग प्रतियोगिता में बच्चों में भारी उत्साह था। कुल 155 बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जिसमें जूनियर वर्ग में 68 और सीनियर वर्ग में 87 बच्चों ने भाग लिया ।

बच्चों को मोबाइल से दूर रखना रहा प्रतियोगिता का उद्देश्य 

नव चेतना संस्था के संस्थापक नरवीर सेन ने बताया कि पेंटिंग कंपटीशन करवाने का उद्देश्य बच्चों को मोबाइल से दूर रख कर रचनात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखने का था इस अवसर पर संस्था की तरफ से मुख्य अतिथि और विशेष अतिथियों का भी सम्मान किया गया ।

संस्था की तरफ से प्यार सेन अनूप महाजन राजेश कुमार विपिन कुमार कश्मीरी देवी अमित कुमार अश्विनी कुमार सहित बच्चों के अभिभावकों ने भी भाग लिया।

 

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………….

एचपीयू के पांच दिव्यांग विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय फेलोशिप लेकर रचा इतिहास 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांगड़ा से चंबा जा रही कार खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 28/03/2022 चंबा-जोत मार्ग पर एक बड़ा हादसा आया पेश बटालवा मंदिर के समीप एक कार दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौत व दो घायल हैं सुबह करीब 6 बजे पेश आया हादसा हादसे के कारण का अभी तक नहीं चल पाया है पता चंबा:- चंबा-जोत […]

You May Like