प्रदेश में नई स्वर्ण खेल नीति को जल्द किया जाए लागू : अजय शर्मा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 17 Second

 

The news warrior

2 मई 2023

चंबा : हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला पैरा स्पोर्ट्स के खिलाड़ी अजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई स्वर्णिम खेल नीति को अभी तक मंजूरी नहीं मिल पाई है । इस खेल नीति को मंजूरी न  मिलने से कई खिलाड़ी खेलों में अपना भविष्य नहीं बना पा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें : सुबाथू में पहाड़ी से घर पर गिरी चट्टान, छत टूटी, दुकान क्षतिग्रस्त

 

सरकार की ओर से आश्वासन के अलावा नहीं मिलता कुछ

अजय का कहना है  कि अगर प्रदेश सरकार हिमाचल में नई खेल नीति को लागू करती है तो बहुत सारे खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व देश का नाम ऊंचा करेंगे । उन्होंने कहा कि खिलाड़ी पैरालंपिक खेलों में दिन-रात कड़ी मेहनत करके मेडल लाते हैं लेकिन सरकार की ओर से उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता है। अजय ने बताया कि नई स्वर्णिम खेल नीति से पारंपरिक खेलों को बढ़ावा मिलेगा वहीं प्रशिक्षक व खेल संघ भी मजबूत होंगे।

 

यह भी पढ़ें : कांगड़ा : 50 यात्रियों से भरी HRTC बस दुर्घटनाग्रस्त, 9 लोग घायल

 

20 वर्षों से है नई खेल नीति का इंतजार

अजय ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी व प्रशिक्षक लगभग 20 वर्षों से नई खेल नीति का इंतजार कर रहे हैं लेकिन अभी तक उसको धरातल पर मंजूरी नहीं मिलने से कई खिलाड़ी खेलना छोड़ चुके हैं ।  अगर समय रहते सरकार इस नीति को मंजूरी दे देती है तो इससे ओलिंपिक , पैरालिंपिक , राष्ट्रमंडल , एशियाई , पैरा एशियाई व राष्ट्रीय खेलों में मेडल जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों की संख्या बढ़ेगी और वह दिन दूर नहीं जब हिमाचल प्रदेश खेलों में हरियाणा से आगे निकल जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : कुल्लू पुलिस ने 1 किलो 985 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया नशा तस्कर

 

अजय ने बताया कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है कमी है तो सिर्फ एक अच्छे मंच की । प्रदेश की नई खेल नीति में खिलाड़ी व प्रशिक्षकों को अन्य राज्यों की तरह नकद पुरस्कार व सरकारी नौकरी में आरक्षण दिया जाना चाहिए। हिमाचल के अधिक से अधिक खिलाड़ी नशे की तरफ ना बढ़कर खेलों में अपना भविष्य बना सके।

 

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में शहीद हुआ मंडी का संदीप कुमार, गाँव में गमगीन माहौल

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में अभी और सताएगा मौसम, 8 मई तक मौसम खराब बने रहने की संभावना

Spread the love   The news warrior 2 मई 2023 शिमला : मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बीच हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में सुबह से बारिश का दौर जारी है ।  वहीं, प्रदेश की ऊंची चोटियों पर रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है। मौसम के […]

You May Like