हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ 

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 55 Second

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ 

शिमला – हिमाचल प्रदेश में नवनिर्वाचित 3 विधायकों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ले ली है हाल ही में हुए हिमाचल प्रदेश उपचुनाव में  कांग्रेस के 3 विधायकों ने जीत हासिल की है आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन परमार ने अपने चेंबर में शादी समारोह में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलवाई। इन उपचुनावों में कांग्रेस के तीनों विधायकों के जीतने के बाद विधानसभा से सत्ता पक्ष का एक विधायक कम हुआ है जबकि विपक्ष के एक विधायक सदस्य की संख्या बढ़ गई है। 

अर्की विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन से सीट खाली हुई कि जिस पर कांग्रेस के ही प्रत्याशी संजय अवस्थी ने जीत हासिल की है वही फतेहपुर से सुजान सिंह पठानिया के निधन के बाद उनके बेटे भवानी पठानिया जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं।   जबकि जुब्बल कोटखाई से भाजपा के नरेंद्र ब्रागता के निधन के बाद सीट खाली हुई थी जिस पर अब कांग्रेस के रोहित शर्मा ने कब्जा कर लिया है।  आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 43 कांग्रेस 1 सीपीआईएम  और दो निर्दलीय विधायक हैं प्रदेश विधानसभा में 68  सदस्य हैं। 

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल -  21 नवंबर को जनमंच में होगा समस्याओं का निदान

Spread the love हिमाचल –  21 नवंबर को जनमंच में होगा समस्याओं का निदान शिमला – हिमाचल प्रदेश में कोरोनावायरस के चलते बंद हुए जनमंच कार्यक्रम को जयराम सरकार ने एक बार फिर से शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। सोमवार को कैबिनेट बैठक में जयराम सरकार ने जनमंच […]

You May Like