शिमला विधानसभा चौक बना स्मार्ट बस स्टॉप

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 41 Second

THE NEWS WARRIOR
08/03/2022

शहर के सौंदर्यीकरण को लगाएगा चार चांद 

स्मार्ट बस स्टॉप दूधिया रोशनी से रहेगा चकाचौंध

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया लोकार्पण 

शिमला:-

स्मार्ट सिटी शिमला में पहली बार आधुनिक सुविधाओं से लैस विधानसभा चौक स्मार्ट बस स्टॉप का लोकार्पण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करकमलों से हुआ है। स्मार्ट सिटी से 40 लाख रुपए की धनराशि खर्च करके लोक निर्माण विभाग विधानसभा मंडल द्वारा इसे निर्धारित समय से भी पहले पूर्ण कर लिया गया है।

स्मार्ट बस स्टॉप में विभिन्न सुविधाएं

यह स्मार्ट बस स्टॉप जहां दूधिया रोशनी से चकाचौंध रहेगा, वहीं मोबाइल चार्जिंग, पेयजल सहित ऐतिहासिक शैली में इसका निर्माण किया गया है, जो शहर के सौंदर्यीकरण को चार चांद लगाएगा। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा के समीप कैनेडी चौक पर स्मार्ट बस स्टॉप का विधिवत उदघाटन किया है।

जुलाई 2021 में शुरू किया गया था काम

शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत बने इस बस स्टॉप पर 40 लाख रुपए व्यय किए गए है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह स्मार्ट बस स्टॉप वर्षा शालिका, पुलिस पोस्ट, मोबाइल चार्जिंग, आर.ओ पेयजल और 30 लोगों के लिए बैठने की सुविधा सहित लगभग 100 व्यक्तियों केे खड़े होने की क्षमता सेसुसज्जित है। उन्होंने कहा कि इस बस स्टॉप का निर्माण कार्य जुलाई 2021 में शुरू किया  गया था और सात महीनों के रिकॉर्ड समय में पूर्ण किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़िए……………

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सदस्य को सदन का ठेकेदार कहने पर भड़का विपक्ष, नारेबाजी के बाद सदन से किया वाकआउट

Spread the love THE NEWS WARRIOR 08/03 /2022 सदस्य को ठेकेदार कहना आपत्तिजनक महेंद्र और मुकेश में हुई तीखी नोकझोंक नारेबाजी के बाद किया वाकआउट शिमला:- हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को भोजनकाल के बाद बजट पर चर्चा के दौरान जब कांग्रेस विधायक पवन काजल ने जल जीवन मिशन और […]

You May Like