जुलाई में होगी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा, तीन सितंबर तक चलेंगे दाखिले

The News Warrior

THE NEWS WARRIOR
23 /06 /2022

टेस्ट करवाने के लिए विवि ने तैयारियां की शुरू

बीएससी नर्सिंग पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 जून से 30 जून तक

मंडी:-

सत्र 2022-23 अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी नेरचौक की ओर से  के लिए जुलाई में नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा करवाने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में एंट्रेंस टेस्ट करवाने के लिए विवि ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।अगस्त में काउंसलिंग और तीन सिंतबर से पहले दाखिला प्रक्रिया पूरी करने का भी फैसला लिया गया है।  इंडियन नर्सिंग काउंसिल ने मेडिकल विवि नेरचौक को शेड्यूल भेजा है। इसमें कहा गया है कि इस बार दाखिला प्रक्रिया में देरी नहीं होने चाहिए। तीन सितंबर के बाद कोई भी दाखिला नहीं होगा ।

अगस्त में होगी काउंसलिंग 

2021-22 में दाखिलों की प्रक्रिया अप्रैल अंतिम तक चलने के कारण सेमेस्टर के लिए छह माह का समय पूरा नहीं होने के चलते परीक्षाएं करवाने के लिए मुश्किल हुई थी। ऐसे में मेडिकल विवि को कहा गया है कि दाखिलों की प्रक्रिया को तीन सितंबर से पहले ही पूरा करवाया जाए। अटल मेडिकल विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण शर्मा ने कहा कि नर्सिंग की 2022-23 के लिए प्रवेश परीक्षा जुलाई में करवाई जाएगी और काउंसलिंग अगस्त में होगी। तीन सितंबर तक दाखिला प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

बीएससी नर्सिंग पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 जून से शुरू

विवि की ओर से पहली बार करवाई जा रही बीएससी नर्सिंग पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 जून से शुरू हो रही हैं। यह 30 जून तक जारी रहेंगी। इसमें तीन पेपर होंगे, जिनमें से एक पेपर संबंधित नर्सिंग कॉलेज में होगा। वहीं दो पेपर अटल विवि की ओर से करवाया जाएगा। परीक्षा का समय सुबह 10:00 से 1:00 बजे तक रहेगा। कम्यूनिकेटिव इंग्लिश की परीक्षा 16 जून को, अप्लाइड अनाटॉमी और एप्लाइड फिजियोलॉजी की परीक्षा 29 जून को जबकि तीसरी परीक्षा अप्लाइड साइकोलॉजी 30 जून को होगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि सभी परीक्षा सुबह के सत्र में करवाई जाएंगी। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जोगेंद्रनगर: कार की चपेट में आई दो बहनें, बड़ी की मौत, छोटी गंभीर रूप से घायल

THE NEWS WARRIOR 23/06/2022 दोनों बहनों के दुकान से लौटते समय हुआ हादसा मंडी:- मंडी जिले के जोगेंद्रनगर के ढेलू गांव के पास कार की चपेट में आने से 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई और उसकी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी के अनुसार दोनों बहने […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd