धर्मशाला पहुंचने पर राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत, शाम 5 बजे सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 19 Second
THE NEWS WARRIOR
10/06/2022

मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने किया स्वागत

धर्मशाला:-

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज हिमाचल प्रदेश के अपने दो दिवसीय प्रवास पर धर्मशाला पहुंचे हैं। हेलिकॉप्टर से राष्ट्रपति अपनी पत्नी और बेटी के साथ धर्मशाला के साई खेल मैदान स्थित हेलीपैड पर उतरे। यहां उनका राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, सीएम जयराम ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार समेत अन्य ने स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे सर्किट हाउस रवाना हुए। राष्ट्रपति शाम 5 बजे राजकीय डिग्री कॉलेज के ऑडिटोरियम में केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे।

राष्‍ट्रपति के धर्मशाला दौरे को लेकर वीवीआइपी मूवमेंट बढ़ गई है। दिन भर लालबत्ती लगी गाड़ियां व सायरन बजाते हुए घूमती रही। दिन भर धर्मशाला में सरकारी वाहनों की आवाजाही अधिक दिखी। इसके अलावा जगह-जगह पर पुलिस तैनात है। राष्ट्रपति के दौरे को तय ट्रैफिक प्लान व तिहरे सुरक्षा घेरे को लेकर की गई प्लानिंग के तहत ही काम किया जा रहा है। उसमें कोई भी फेरबदल अभी तक नहीं किया है।

यह भी पढ़े:-

बीएड की प्रवेश परीक्षा का कल आएगा रिजल्ट

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था 

राष्ट्रपति धर्मशाला पहुंचने पर पहले से सुझाए कुछ मार्गों को राष्ट्रपति मूवमेंट के दौरान बंद रखा जाएगा। शेष ट्रैफिक वैसे ही चलता रहेगा। पुलिस ने कई महत्वपूर्ण चौक व स्थलों पर तीन व तीन से अधिक पुलिस जवान तैनात किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को सुबह से ही जांचा जा रहा है। जहां, सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जुटे हैं तो वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी हर तरह से मुस्तैद हैं ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

पुलिस ने की अपील जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकले लोग 

एसएसपी खुशहाल शर्मा ने बताया कि कांगड़ा की तरफ से धर्मशाला जाने के लिए वाया शीला दाड़ी रोड पर चरान खड्ड तक वाहनों का आवागमन होगा। छेत्रू के पास होटल मिड वे के पास पुलिस नाके पर बाहर से आने वाले सभी वाहनों को रोका जाएगा। पालमपुर से आने वाले गाड़ियां भी चरान खड्ड पर रुकेंगी। धर्मशाला से गगल जाने वाले वाहनों को वाया घरोह, बनाई पठानकोट मार्ग से भेजा जाएगा। एसएसपी ने स्थानीय लोगों से जरूरी होने पर ही घरों से निकलने की अपील की है।

कल अटल टनल रोहतांग का दौरा करेंगे कोविंद

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द कल शनिवार को अटल सुरंग रोहतांग का दौरा करेंगे। वह सिस्‍सू हेलिपैड पर उतरेंगे जहां से वह सुरंग से होते हुए साउथ पोर्टल पर जाएंगे। गौरतलब है कि रोहतांग सुरंग का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दो वर्ष पूर्व किया था। तब से यह स्‍थल पर्यटन के बड़े के बड़े केंद्र के रूप में पहचान बना चुका है जहां देश-विदेश से कई पर्यटक आते हैं।

 

 

यह भी पढ़े:-

अटल टनल में पंजाब के टूरिस्ट की रैश ड्राईविंग, एक के बाद एक टकराई 5 कारें

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

"कैच द रेन" अभियान के तहत बिलासपुर के 75 अमृत सरोवरों का कार्य होगा शुरू  

Spread the love THE NEWS WARRIOR 10/06/2022 ‘कैच द रेन’ अभियान की जिलास्तरीय समिति की समीक्षा बैठक उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में हुई संपन्न  बिलासपुर:- बिलासपुर जिला में पहली बार व्यापक स्तर पर वर्षा जल संग्रहण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिला के 75 […]

You May Like