मुख्यमंत्री को पन्नू की चेतावनी- 29 अप्रैल को शिमला में भिंडरावाला के झंडे फहराने की दी धमकी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 0 Second
THE NEWS WARRIOR
25 /03 /2022

मुख्यमंत्री को 29 अप्रैल को शिमला में भिंडरावाला और खालिस्तान के झंडे फहराने की धमकी 

खालिस्तानी झंडे लगी गाड़ियों को रोकने पर जताया ऐतराज 

29 अप्रैल 1986 को खालिस्तान घोषणा दिवस की हुई थी घोषणा 

29 अप्रैल को शिमला में आवाज बुलंद करने का लिया गया फैसला

शिमला:-

सिख फॉर जस्टिस संस्था के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चेतावनी पत्र भेजते हुए 29 अप्रैल को शिमला में भिंडरावाला और खालिस्तान के झंडे फहराने की धमकी दी है। शुक्रवार को कई पत्रकारों को जारी ई मेल के माध्यम से पन्नू ने हिमाचल में भिंडरावाले की फोटो और खालिस्तानी झंडे लगी गाड़ियों को रोकने पर ऐतराज जताया है।

1966 तक शिमला पंजाब की राजधानी

पन्नू ने कहा कि वर्ष 1966 तक शिमला पंजाब की राजधानी रही है। ऐसे में सिखों के हक वापस लेने के लिए शिमला से शुरूआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल 1986 को खालिस्तान घोषणा दिवस की घोषणा हुई थी। इसके चलते ही इस वर्ष 29 अप्रैल को शिमला में आवाज बुलंद करने का फैसला लिया गया है। उधर, पंजाब की गाड़िया भिंडरावाले के झंडों के साथ बीते दिनों बड़ी संख्या में हिमाचल में दाखिल हुई थीं। मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों के अनुसार मंडी सहित कुछ जिलों में बाइक और वाहनों के चालान किए गए।

खुफिया एजेंसियां सक्रिय

इसके जवाब में पंजाब के कीरतपुर साहिब में हिमाचल नंबर की गाड़ियों को रोका गया। मामला बढ़ने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस बाबत पंजाब सरकार के समक्ष मामला भी उठाया है। मुख्य सचिव रामसुभग सिंह पंजाब सरकार के संपर्क में है। मुख्यमंत्री को चेतावनी पत्र जारी होने के बाद प्रदेश में खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। डीजीपी संजय कुंडू ने शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ इस बारे में बैठक भी की।

 

 

यह भी पढ़े :-    The Kashmir Files को दिल्ली में टैक्स फ्री करने पर केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान, सोशल मीडिया पर होने लगे ट्रोल

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल पंजाब सीमा पर अज्ञात ने की गोलाबारी, एक महिला की मौत, एक घायल

Spread the love THE NEWS WARRIOR 25/03/2022 हिमाचल पंजाब सीमा पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा पांच राउंड फायर करके एक महिला व एक युवक पर दाग दी गोलियां   महिला की मौत, युवक घायल पंजाब पुलिस कर रही है घटनाक्रम की जांच हिमाचल प्रदेश:- हिमाचल पंजाब सीमा पर पंजाब क्षेत्र में किसी […]

You May Like