परवाणू : इलाज के नाम पर बुजुर्ग से ठगे 1.57 लाख रुपये, मामला दर्ज

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 10 Second

THE  NEWS WARRIOR
02 /09 /2022

70 साल की आयु होने के कारण वे सर्जरी नहीं करवाना चाहते थे पंतजलि योगपीठ जाने का निर्णय लिया 

हिमाचल:-

हिमाचल के परवाणू में रहने वाले बुजुर्ग से इलाज के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ऑनलाइन खोजे गए पतंजलि के नंबरों के जरिए पतंजलि योगपीठ में इलाज के नाम पर 1.57 लाख रुपए ठग लिए। इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।

इलाज के लिए पंतजलि योगपीठ जाने का लिया निर्णय 

शिमला के न्यू फ्लावरडेल के स्थाई निवासी और हाल में परवाणू के सेक्टर-4 में रह रहे कमल कृष्ण शाह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि बीते 23 अगस्त को वह अपनी घुटने की बीमारी के इलाज के लिए पंचकूला डॉक्टर से परामर्श लेने गया था। वहा उसे सर्जरी की सलाह दी गई, लेकिन 70 साल की आयु होने के कारण वे सर्जरी नहीं करवाना चाहते थे। इस पर उन्होंने इलाज के लिए पंतजलि योगपीठ जाने का निर्णय लिया ।

पंतजलि योगपीठ में इलाज करवाने के नाम पर ठगी

पतंजलि आश्रम जाने से पहले डॉक्टर से संपर्क के लिए गुगल से नंबर खोजा। इस पर मिले 2 नंबरों पर संपर्क करने के बाद डॉक्टर सुनील का नंबर 8274960076 दिया गया । डॉक्टर सुनील ने बातचीत के दौरान बताया कि एक सप्ताह के इलाज के लिए सभी सुविधाओं से पूर्ण कमरा व इलाज का खर्चा 45,500 रुपए आएगा जिसका अग्रिम 50% आपको तत्काल जमा करवाना होगा । इसने उसी वक्त 25 हजार रूपए बताए गए अकाउंट नंबर पर जमा करवा दिए। इसके बाद कई तरह के खर्च बताकर पैसे जमा करवाने को कहा गया जो करवा दिए गए। इस तरह 1.57 लाख रुपए जमा करवाए गए। इसके बाद और पैसे मांगे गए तो उन्होंने इलाज करवाने से मना कर दिया और पैसे वापस मांगे। इसके लिए और पैसे जमा करवाने को कहा गया। तब जाकर उन्हें लगा कि वे ठगी का शिकार हो गए हैं।

ऑनलाइन ठगी के बारे में रहना चाहिए जागरूक

SP सोलन वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को ऑनलाइन ठगी के बारे में जागरूक रहना चाहिए। किसी भी तरह के ऑनलाइन लेनदेन से पहले अच्छी तरह से पड़ताल कर लेनी चाहिए।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

कुल्लू: बंजार में महिला से 1 किलो 38 ग्राम चरस बरामद

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सुंदरनगर में टैक्सी चालक से 2 किलो 610 ग्राम चरस की खेप बरामद

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 02 /09 /2022 चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 पर पुंघ में नाकाबंदी कर चैकिंग की जा रही थी सुंदरनगर:- सुंदरनगर में पुलिस थाना की टीम ने वीरवार देर रात चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 पर स्थित पुंघ में नाकाबंदी के दौरान एक टैक्सी में सवार 35 वर्षीय व्यक्ति […]

You May Like