पे कमीशन में री-रिवीजन की वेतनमान विसंगति को किया जाएगा दूर – सीएम जयराम ठाकुर

0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 12 Second

पे कमीशन में री-रिवीजन की वेतनमान विसंगति को किया जाएगा दूर -जय राम ठाकुर

THE NEWS WARRIOR 

23 जनवरी 

जनवरी 2016 से हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा नए वेतनमान जारी करने की अधिसूचना से हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी खुश हैं ।जिस प्रकार पहले के वेतनमान में भी कई विसंगतियां रही हैं उसी प्रकार इस वेतन आयोग में जी कुछ विसंगतियां और कुछ एक समस्याएं रह गई थी।

जिनको हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने जोर शोर से मुख्यमंत्री के समक्ष और मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया था और साथ ही कैबिनेट के विभिन्न मंत्रियों से भी इस संबंध में चर्चा की थी । जिसका परिणाम यह हुआ कि आज की बैठक में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर को हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में अपना पक्ष रखने का फिर से अवसर हिमाचल प्रदेश सरकार ने दिया ।

 

साथ ही इस बैठक में हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ,प्राइमरी टीचर फेडरेशन और प्रवक्ता संघ सहित हिमाचल प्रदेश गवर्नमेंट टीचर यूनियन के पदाधिकारियों ने भाग लिया ।मीडिया को जारी अपने बयान में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा ने कहा कि यह बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में आयोजित हुई और भारी बर्फबारी और खराब मौसम के बावजूद भी हिमाचल प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव सहित वित्त विभाग के सभी प्रमुख अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया

 

उन्होंने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बहुत ही सुखद दिन है क्योंकि 2012 केरी रिवीजन और उसके पश्चात 4-9-14 की फिक्सेशन बंद करने की वजह से कुछ समस्याएं इस पे कमीशन में देखने को मिली और उन समस्याओं से हिमाचल प्रदेश का कर्मचारी परेशान हो गया। उस परेशानी को दूर करने के लिए एक बहुत ही सार्थक पहल हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा की गई और मान्यता प्राप्त बड़े संगठनों को इन समस्याओं के निराकरण का दायित्व इस बैठक में सौंपा गया ।

 

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के माध्यम से 2 वर्ष के राइडर की जो शर्त कर्मचारियों के ऊपर थोपी गई थी और जिस वजह से आज बहुत बड़ा नुकसान हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को हो रहा था उस राइडर की शर्त को हटाने की दिशा में सार्थक बातचीत हुई है। जल्द ही इस संबंध में अच्छे परिणाम आएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब पे कमीशन ने 15% का एक अन्य विकल्प पंजाब के कर्मचारियों को दिया था जो कि हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को 3 जनवरी की अधिसूचना में उपलब्ध नहीं था तो यह विकल्प भी जल्दी खुल सकता है।

 

उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए जो महंगाई भत्ते की विसंगति जो कि कर्मचारियों को 28% और अधिकारियों को 31% दिया गया उस बारे भी कर्मचारियों में निराशा का भाव था लेकिन बहुत जल्दी यह सभी समस्याएं दूर होने वाली हैं। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ यह उम्मीद करता है कि पूर्ण राजयत्व दिवस के दिन यशस्वी मुख्यमंत्री इन सभी समस्याओं का निराकरण करेंगे और एक बहुत अच्छा वेतनमान बहुत अच्छी बढ़ोतरी के साथ हिमाचल प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को मिलेगा और जो वर्ष 2011 में पंजाब के पे कमीशन में री-रिवीजन की वजह से जो एक बड़ी विसंगति पैदा हुई थी और इस विसंगति ने लाखों कर्मचारियों का बहुत बड़ा अहित किया था उस बड़ी विसंगति को हिमाचल प्रदेश सरकार सुलझाएगी और इसका पूरा श्रेय हिमाचल प्रदेश सरकार में यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाएगा ।

 

उन्होंने कहा कि आज बुलाए गए सभी संगठनों के पदाधिकारी हिमाचल प्रदेश सरकार के साथ हुई इस मीटिंग में बातचीत से बेहद प्रसन्न और उत्साहित हैं । हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ हिमाचल सरकार जो कि कल्याणकारी सरकार है और कर्मचारियों की हितैषी सरकार है उनका आभार व्यक्त करता है कि आपने अपने कर्मचारियों और अध्यापकों की पूरी चिंता की है और उनकी समस्या को उच्च प्राथमिकता में रखते हुए उसको हल करने का प्रयास किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उपभोक्ता भी कर सकेंगे अब शराब की गुणवत्ता की जाँच, एक्साइज डिपार्टमेंट जल्द ही लांच कर रहा मोबाइल ऐप

Spread the loveउपभोक्ता भी कर सकेंगे अब शराब की गुणवत्ता की जाँच,एक्साइज डिपार्टमेंट जल्द ही लांच कर रहा मोबाइल ऐप THE NEWS WARRIOR शिमला  23 जनवरी  हिमाचल प्रदेश राज्य में अवैध शराब के धंधे और इससे उत्पन्न गंभीर समस्या को रोकने के लिए आबकारी व कराधान विभाग पिछले एक साल […]
The News Warrior Studio

You May Like