पीएचडी की प्रवेश परीक्षा 20 नवंबर को होगी, 120 JRF पास अभ्‍यर्थियों ने भी किया आवेदन

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 10 Second

THE NEWS WARRIOR
17 /11 /2022

प्रवेश परीक्षा के लिए 741 आनलाइन आवेदन प्राप्त हुए

हिमाचल

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के पीएचडी अध्ययन कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 20 नवंबर को होगी। केंद्रीय विवि की ओर से जेआरएफ  पास अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा से छूट दी गई है। केंद्रीय विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डाक्‍टर सुमन शर्मा ने कहा अगर दस्तावेज सत्यापन के समय कोई भी जेआरएफ से संबंधित त्रुटि पाई जाती है तो इसके जम्मेदार अभ्यर्थी खुद होंगे। जेआरएफ से सम्मानित अभ्यर्थियों की संख्या करीब 120 है।

परीक्षा के लिए 741 आनलाइन आवेदन

अभ्यर्थी एडमिट कार्ड, हाल टिकट एडमिशन पोर्टल पर अपने यूजर आइडी तथा पासवर्ड से लागइन करके प्राप्त कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी की 172 सीटों के लिए करवाई जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए 741 आनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 120 जेआरएफ पास अभ्यर्थी भी शामिल हैं।

एडमिट कार्ड सीयू वेबसाइट से डाउनलोड करें

प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड केंद्रीय विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। 20 नवंबर को प्रवेश परीक्षा होगी व 30 नवंबर को प्रवेश परीक्षा का परिणाम निकाला जाएगा। पीएचडी की सीटों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 अक्टूबर से शुरू हुई थी। छह नवंबर तक 741 ने आवेदन किया। केंद्रीय विवि के परीक्षा नियंत्रक डाक्‍टर सुमन शर्मा ने कहा पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी एडमिट कार्ड केंद्रीय विवि पर डाउनलोड किए जा सकते हैं।

यहां होंगी  केंद्रीय विवि की कक्षाएं

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय वर्तमान में जिला कांगड़ा में तीन जगह से संचालित हो रहा है। धर्मशाला, देहरा और शाहपुर के छतड़ी स्थित परिसर में कुछ कक्षाएं लग रही हैं। केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी परिसर का निर्माण धर्मशाला के जदरांगल और देहरा में किया जा रहा है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

सोलन: मलबे में दबने से 3 मजदूरों की मौत, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज, बेतरतीब कटिंग से हुआ हादसा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार नेपाल के आगामी चुनावों के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 18 /11 /2022 550 सीटों के चुनाव के लिए नेपाल में 20 नवंबर, 2022 को चुनाव निर्धारित किये गए हैं भारत: भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त श्री राजीव कुमार को नेपाल के चुनाव आयोग द्वारा नेपाल में प्रतिनिधि सभा और प्रांतीय विधानसभा के आगामी […]

You May Like