राफेल नडाल ने रचा इतिहास ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत नाम किया अपने करियर का 21वां ग्रैंडस्लैम टाइटल

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 25 Second

The News Warrior 

New Delhi -:  30 जनवरी 

स्पेन के टेनिस स्टार रफाएल नडाल ने इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में रूस के दनील मेदवेदेव को हराकर नडाल ने अपने करियर का 21वां ग्रैंडस्लैम टाइटल जीत लिया है. उनके नाम अब विश्व में सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम हो गए हैं. वे टेनिस के दिग्गज स्टार रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के 20-20 ग्रैंडस्लेम्स से आगे निकल गए हैं. नडाल ने ये मैच दो सेट से पिछड़ने के बाद 2-6, 6-7, 6-4, 6-4, 7-5 के स्कोर से अपने नाम किया. ये नडाल का दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन टाइटल है.

नडाल के लिए मैच का पहला सेट बेहद खराब रहा. शुरूआती चार गेम में 2-2 की बराबरी के बाद नडाल ने लगतार चार गेम हारे और पहला सेट मेदवेदेव के नाम रहा. अगले सेट में नडाल ने बेहतर खेलना शुरू किया. एक समय पर उन्हें इस सेट को जीतने के लिए बस एक गेम अपने नाम करना था. लेकिन मेदवेदेव ने वापसी की और इस सेट को टाई-ब्रेकर में ले गए. जिसमें उन्होंने नडाल को 7-6 से मात देकर मैच में दो सेट की बढ़त बना ली. नडाल हिस्ट्री बनाने से चूकते दिख रहे थे.

लेकिन यहां से ही इस स्टार ने बेहतरीन वापसी की. गेम जितना लम्बा चलता है, नडाल उतने खतरनाक होते जाते हैं. इस मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ.

ये नडाल के करियर का 29वां ग्रैंडस्लैम फाइनल था. जिनमें उनका रिकॉर्ड अब 21 जीत और 8 हार का हो गया है. नडाल के नाम 13 फ्रेंच ओपन, दो विम्बलडन, चार यूएस ओपन और अब दो ऑस्ट्रेलियन ओपन के टाइटल हो गए हैं. नडाल मॉडर्न टेनिस इतिहास के ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल यानी GOAT बनने की रेस में सबसे आगे हो गए हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय..रात्रि कर्फ्यू और स्कूलों पर यह रहा फैसला

Spread the love हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में राज्यपाल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी, 2022 से 15 मार्च, 2022 तक आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया गया। इस सत्र […]

You May Like