पांगी उपमंडल में अब ऑफलाइन होगा वैक्सीनेशन का पंजीकरण विधायक जियालाल कपूर

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 39 Second
पांगी उपमंडल में अब ऑफलाइन होगा वैक्सीनेशन का पंजीकरण विधायक कपूर
THE NEWS WARRIOR
चंबा (पांगी)  24 मई
विधायक जियालाल कपूर ने कहा कि जनजातीय  क्षेत्र पांगी में अभी तक तीन ग्राम  पंचायते सुराल, सेचू और हुडान मे 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण  हो चुका है । इसके लिए उन्होंनेे सभी स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी । यह बात आज उन्होंने  जनजातीय क्षेत्र पांगी उपमंडल किलाड़ के सिविल हॉस्पिटल  में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने के उपरांत कही।
विधायक कपूर ने  बताया कि 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों की वैक्सीनेशन करवाई  जा  रही है  । पांगी उपमंडल  में इंटरनेट की कनेक्टिविटी कम होने के कारण लोगों की ऑनलाइन  रजिस्ट्रेशन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था, लिहाजा  इसलिए अब पांगी उपमंडल के  100 में से 80 लोगों को ऑफलाइन व  20 लोगों की  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होने पर  वैक्सीनेशन की जाएगी। जिसके लिए संबंधित चिकित्सा कर्मियों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं । ताकि इस आयु वर्ग के लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े । ऑफलाइन पंजीकरण का कार्य उपमंडल कि दूरदराज की ग्राम पंचायतों में तथा जहां सिग्नल की उपलब्धता होगी वहां पर ऑनलाइन पंजीकरण होगा  ।
विधायक ने सिविल हॉस्पिटल  किलाड़ में कोविड केयर सेंटर मैं दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया साथ ही उपचाराधीन सामान्य मरीजों का कुशलक्षेम जाना व  अन्य सेवाओं का जायजा लिया । उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को 1538 कोरोना किट  व 12 पल्स ऑक्सीमीटर भेंट किए जो   उपमंडल  पांगी की  19 पंचायतों में वितरित किए जाएंगे।
उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकारी को वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए और उन्होंने कहा जो वैक्सीन लगवाने टीकाकरण केंद्र तक नहीं आ सकते उनके लिए एक टीम गठित करके उनके घर पर ही उनका टीकाकरण किया जाए।
उन्होंने लोगों से आग्रह भी किया कि सरकार द्वारा कोविड-19 के बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें और कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में अपना सहयोग दें।
इस दौरान उन्होंने पांगी घाटी में विभिन्न विभागों द्वारा  करवाए जा रहे विकास कार्यों  की समीक्षा भी की और उन्हें जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर आवासीय आयुक्त सुखदेव सिंह उपमंडल अधिकारी पांगी विश्रुत भारती  व खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अभेक मौजूद रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

कोरोना की दूसरी लहर में 62 हजार राशन कार्ड धारकों को दिया मुफ्त चावल और गेहूं

Spread the love कोरोना की दूसरी लहर में 62 हजार राशन कार्ड धारकों को दिया मुफ्त चावल और गेहूं THE NEWS WARRIOR  24 MAY 2020  गरीब का विकास और कल्याण की वचनबद्धता को दोहराते हुए कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत खाद्य एवं […]

You May Like