रिटायर फौजी को गूगल की बैंक हेल्पलाइन से नंबर निकालना पड़ा महंगा, 20 लाख रुपये की लगी चपत

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 46 Second

THE NEWS WARRIOR
13 /07 /2022

पूर्व सैनिक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला किया गया दर्ज 

बिलासपुर:-

नेट बैंकिंग सुविधा शुरू करने के लिए गूगल से बैंक के हेल्पलाइन नंबर की मदद लेना पूर्व सैनिक को महंगा पड़ गया. शातिरों ने खाते से 20 लाख रुपये उड़ा लिए। बिलासपुर के तलाई थाना क्षेत्र के तहत नघ्यार पंचायत के मरुड़ा गांव निवासी पूर्व सैनिक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गूगल पर बैंक का हेल्पलाइन नंबर किया सर्च

जानकारी के अनुसार, मरुड़ा निवासी दीवान चंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, वह इसी साल 31 जनवरी को इंडियन नेवी से रिटायर हुए. हमीरपुर जिले की पीएनबी की हरसौर ब्रांच में उनका बैंक खाता है. पेंशन की जानकारी हासिल करने के लिए वह बैंक गए थे और उन्होंने बैंक मैनेजर से नेट बैंकिंग सुविधा शुरू करने का आग्रह किया था. बैंक मैनेजर ने कहा कि वह स्वयं भी ऑनलाइन नेट बैंकिंग शुरू करा सकते हैं।

दीवान चंद के अनुसार, बैंक मैनेजर की सलाह पर उन्होंने गूगल पर बैंक का हेल्पलाइन नंबर सर्च किया. इस दौरान उन्होंने फोन पर नेट बैकिंग शुरू करने के लिए कहा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए निर्देश दिए गए लेकिन रजिस्ट्रेशन फेल हो गया. बाद में बातों-बातों में हेल्पलाइन नंबर से बात कर रहे शातिर ने ओटीपी नंबर ले लिया और बैंक अकाउंट से पैसे निकलने का मैसेज आ गया

आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज 

उनके अकाउंट में 40,99,210 रुपये थे, जो घटकर 26,00,209 रुपए रह गए. उसके बाद 5 लाख रुपए की और राशि उनके अकाउंट से कट गई. इससे अकाउंट बैलेंस 21,00,209 रुपये रह गया. बिलासपुर की तलाई थाना में आईपीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

 

 

 

यह भी पढ़े:-

आत्महत्या किसी बात का स्थायी समाधान हो ही नहीं सकता 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रांजली आईटीआई में कैंपस इंटरव्यू से रोजगार पाने का मौका, जल्द करे आवेदन

Spread the love THE NEWS WARRIOR 13 /07 /2022 सुजुकी मोटर लिमिटेड कंपनी 200 पद भरने के लिए 19 जुलाई को कैंपस लेगी साक्षात्कार  घुमारवी:- प्रदेश के युवाओं के लिए खुले रोजगार के द्वार प्रांजली आईटीआई में कैंपस इंटरव्यू से नौकरियां देगी निजी कंपनी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रांजली आईटीआई पट्टा […]

You May Like