मेरिट आधार पर हो सकती है मल्‍टी टास्‍क वर्कर्स की भर्ती

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 34 Second

THE NEWS WARRIOR
07/03/2022

मेरिट के आधार पर मल्टी टास्क वर्कर्स के भरे जा सकते हैं 8000 पद

चुनाव से पहले सरकार हर हाल में करवाना चाहती है यह भर्ती

 सरकार हर वर्ग को राहत देने का कर रही है प्रयास 

शिमला :-

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुई। मंत्रिमंडल बैठक में निर्णय लिया गया है कि मल्टी टास्क वर्कर्स के 8000 पद मेरिट के आधार पर भरे जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में मल्‍टी टास्‍क वर्कर्स के आठ हजार पदों पर भर्ती प्रस्‍तावित है। सरकार चुनाव से पहले हर हाल में यह भर्ती करवाना चाहती है। यह मामला फ‍िलहाल में कोर्ट में है, लेकिन सरकार इसका कोई न कोई हल निकालकर जल्‍द भर्ती करवाएगी।

एजेंडा में 40 आइटम्स शामिल

एजेंडा में 40 आइटम्स शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग में कई श्रेणियों के पदों को भरने की घोषणा हो सकती है। जल शक्ति विभाग में भी पदों को भरने की घोषणा हो सकती है। पिछले मंत्रिमंडल की बैठक में 22 एजेंडा आइटम्स पर चर्चा नहीं हो पाई थी। जिन्हें आज की मंत्रिमंडल बैठक में दोबारा शामिल किया गया है।

कर्मचारियों के दो साल के राइडर के संबंध में भी दी जानकारी 

सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2022-23 की आबकारी नीति को भी मंजूरी दी जानी है। शहरी आजीविका गारंटी योजना को कानूनी रूप देने के लिए विधेयक लाने पर चर्चा होगी। बैठक में स्कूलों के अपग्रेडेशन, लोक निर्माण उपमंडलों के अपग्रेडेशन, स्वास्थ्य संस्थाओं में रिक्तियों के मामले लाए जा सकते हैं। आबकारी नीति में 1,829 करोड़ रुपये राजस्व जुटाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। अब आगामी वित्त वर्ष के लिए राजस्व का लक्ष्य बढ़ाकर 2300 करोड़ रुपये किया जा सकता है। कर्मचारियों के दो साल के राइडर के संबंध में भी जानकारी दी जाएगी।

चुनावी वर्ष में सरकार हर वर्ग को राहत देने का कर रही है प्रयास 

विसंगतियों को लेकर बनाई गई कमेटी भी सिफारिशों को यहां ला सकती है। आउटसोर्स कर्मचारियों को भी कैबिनेट सब कमेटी की सिफारिशें आने का इंतजार है जिनको बजट में सरकार ने कुछ राहत प्रदान की है।

पहले यह बैठक शनिवार को होनी प्रस्‍तावित थी, लेकिन विधानसभा में बजट पर चर्चा को लेकर यह बैठक सोमवार के लिए टाल दी गई थी। चुनावी वर्ष में सरकार हर वर्ग को राहत देने का प्रयास कर रही है।

 

 

यह भी पढ़िए …….

22 से जमा दो और 26 से 10वीं की परीक्षा की फाइनल डेटशीट जारी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश में लर्निंग लाइसेंस बनवाना हुआ अब आसान

Spread the love THE NEWS WARRIOR 07/03/2022 ई परिवहन व्यवस्था के माध्यम से बनेगा लर्निंग लाइेंसस आनलाइन टेस्‍ट की सुविधा भी की जाएगी प्रदान बजट में इलेक्ट्रिक व्हीकल पालिसी 2021 को दी है मंजूरी  शिमला :- हिमाचल प्रदेश में अब लर्निंग लाइेंसस बनाना और आसान होगा। अब घर बैठे ही […]

You May Like