सोलन की ज्योतिका USA आधारित बैंक में बनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर,18 लाख का पैकेज

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 4 Second

 

the news warrior

30 जनवरी 2023

सोलन : हिमाचल की  सोलन जिले  की बेटी ज्योतिका जायसवाल का बचपन का  सपना पूरा हो गया है । ज्योतिका का सपना बड़ी होकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनकर एक बड़ी कंपनी में अच्छी पोस्ट हासिल करना था । आज उसका सपना पूरा हो गया है। ज्योतिका का चयन अमेरिका आधारित बैंक जेपी मॉर्गन चेज और कॉर्पोरेट बैंगलोर शाखा में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर हुआ है। उसे सालाना 18 लाख रुपए का पैकेज मिला है।

जेपी मॉर्गन चेज बैंक अमेरिका का सबसे बड़ा बैंक है, जिसकी भारत में भी 3 शाखाएं हैं। बंगलोर ब्रांच में ज्योतिका अगले सप्ताह ज्वाइन करेंगी।

ज्योतिका बचपन से ही पढ़ाई में रही हैं तेज

​​​​​​​ज्योतिका जायसवाल सोलन के सनी साइड की रहने वाली हैं और शहर के सेंट ल्यूक्स स्कूल से पढ़ने के बाद उन्होंने चेन्नई के एक कॉलेज से बीटेक  कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई की। इसके बाद USA के कॉलेज एरिजोना और कंसल्टिंग कंपनी कैलिफोर्निया में इंटर्नशिप की है। बता दें कि इकोनॉमिक टाइम्स ने भारत के इंडियाज ब्राइटेस्ट माइंड्स की 80 छात्रों की सूची में ज्योतिका को शामिल किया था। इसके अलावा निजी कंपनियों द्वारा करवाई जाने वाली कम्प्यूटर कोडिंग प्रतियोगिताओं (हैकेथोन) में भी उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज करके 8 लाख रूपए जीते हैं। ज्योतिका स्कूल से ही पढ़ाई में बहुत अच्छी रही हैं जिसका आज उन्हें यह सफलता मिली है। ​​​​​​​

 

ज्योतिका ने परिवार को दिया श्रेय 


​​​​​​​
ज्योतिका का कहना है कि उनका सपना था कि वे दुनिया की बहुत बड़ी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में  काम करें। आज उनका यह सपना साकार हो गया है । ज्योतिका ने अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने परिवार को दिया है । ज्योतिका की माता तुलिका जायसवाल ने बताया कि वह एक सिंगल मदर पैरेंट हैं और पेशे से सरकारी टीचर हैं। उन्होंने बताया कि घर पर अकेले होने के कारण उनके सामने अपनी जॉब और बेटी दोनों पर बराबर ध्यान देने का चैलेंज था। इस लंबे संघर्ष के बाद आज उन्हें बेटी की इस सफलता पर गर्व महसूस हो रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर : बरठीं स्कूल के बच्चों का विज्ञान मॉडल रहा प्रथम स्थान पर

Spread the love the news warrior 31 जनवरी 2023 बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलाई में विज्ञान उदय कार्यक्रम के तहत सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस जालंधर के तत्वावधान में एक दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिस में क्षेत्र की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के बच्चों ने भाग लिया। […]

You May Like