प्रशांत किशोर को सोनिया गांधी सशर्त कराएंगी कांग्रेस में शामिल

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 39 Second
THE NEWS WARRIOR
23/04/2022

भारत के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में बिना शर्त नहीं होंगे शामिल

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर के सामने रखी हैं कई शर्तें

प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी के सामने खुद को फ्री हैंड छोड़ने की रखी है शर्त

नई दिल्ली :-

भारत के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस में बिना शर्त शामिल नहीं होंगे। पार्टी सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों को मानें तो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर के सामने कई शर्तें रखी हैं। उन्होंने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से स्पष्ट शब्दों में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से डील तोड़ने की बात कही है। वहीं, सूत्र यह भी बताते हैं कि प्रशांत किशोर ने भी सोनिया गांधी के सामने खुद को फ्री हैंड छोड़ने की शर्त रखी है।

सोनिया गांधी, प्रशांत किशोर पर जल्द फैसला लेंगी 

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया को बताया कि प्रशांत किशोर इस समय कई सियासी दलों के लिए काम कर रहे हैं। इसमें टीएमसी और टीआरएस भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, ‘हम यह चाहते हैं कि प्रशांत किशोर सभी पार्टियों से अलग करके सिर्फ कांग्रेस के लिए काम करें।’ हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल कराने का सोनिया गांधी जल्द ही ऐलान कर सकती हैं। कांग्रेस में उनकी भूमिका क्या होगी? इस सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस मामले पर सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका से विचार-विमर्श करने के बाद ही फैसला किया जाएगा।

प्रशांत किशोर कांग्रेस में चाहते हैं फ्री हैंड 

पार्टी के सूत्र यह भी बताते हैं कि सोनिया गांधी की ओर से टीएमसी और टीआरएस से डील तोड़ने की शर्त रखे जाने के बाद प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस के सामने अपनी मांग रखी हैं। सूत्र बताते हैं कि प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी के सामने कांग्रेस में अपनी कार्ययोजना पर काम करने के लिए पूरी तरह से फ्री हैंड छोड़ने की मांग रखी। सूत्रों ने कहा कि प्रशांत किशोर यह चाहते हैं कि वे केवल सोनिया गांधी को ही रिपोर्ट करें। इसके साथ ही, वे चुनावी राज्यों में अपनी रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए आवश्यक सियासी अधिकार भी चाहते हैं।

अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पैनल का किया गठन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मीडिया को बताया कि प्रशांत किशोर एक ठोस रणनीतिक योजना लेकर आए हैं और समिति ने इस पर आगे चर्चा की है। उन्होंने कहा कि इससे पार्टी को मदद मिलेगी। कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने बताया कि सोनिया गांधी ने एक पैनल का गठन किया है, जिसमें दिग्विजय सिंह के साथ प्रियंका गांधी, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, पी चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला को शामिल किया गया है. इस पैनल ने इस सप्ताह के दौरान कई घंटों तक बैठक की और कई दौर की चर्चा की।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े………………

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांगड़ा दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं में भरा खूब जोश, मुख्‍यमंत्री की जमकर तारीफ

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महंगाई की मार से गड़बड़ाया किचन का बजट, जाने क्यो बड़ी लोगों की मुश्किलें

Spread the love THE NEWS WARRIOR 23 /04 /2022 महंगाई ने बढ़ाई किचन की किचकिच, तेल व हरी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट दाल, रिफाइंड, नमक, सरसों तेल के दामों में काफी हुई बढ़ोतरी सब्जियों के साथ ही फलों के दाम छू रहे आसमान घर चलाने में महिलाओं  को […]

You May Like