सवर्ण आयोग की माँग पदाधिकारियों को जल्द किया जाए रिहा

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:5 Minute, 19 Second
THE NEWS WARRIOR
29/03/2020

देवभूमि सवर्ण संगठन व देवभूमि क्षत्रिय संगठन द्वारा क्रमिक भूख हड़ताल का आज पाँचवा दिन

एट्रोसीटी एक्ट में संशोधन, अन्तरजातिय विवाह प्रोत्साहन राशि बन्द करने और जातिगत आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू करने जैसी मांगो को लेकर किया जा रहा हैं आन्दोलन 

सवर्ण संगठन की माँग पदाधिकारियों को जल्द किया जाए रिहा 

बिलासपुर:-

देवभूमि सवर्ण संगठन व देवभूमि क्षत्रिय संगठन द्वारा पूरे हिमाचल में जारी क्रमिक भूख हड़ताल का आज पाँचवा दिन है। इसी कडी में बिलासपुर इकाई द्वारा जारी क्रमिक भूख हड़ताल का भी चम्पा पार्क मेन मार्केट बिलासपुर व बस स्टैंड स्वारघाट में भी देवभूमि क्षत्रिय संगठन के जिला अध्यक्ष दीपक ठाकुर की अगुवाई में भूख हड़ताल को आज पाँचवा दिन शूरू हो गया।

मांगो को लेकर किया जा रहा हैं आन्दोलन

प्रदेश उपाध्यक्ष विजय चन्देल, प्रदेश प्रचार मंत्री अनिल ठाकुर, जिलाध्यक्ष जयन्त टण्डन,जिला महामन्त्री मुनीश ठाकुर व जिला सचिव अरूण ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि सवर्ण संगठन पिछले लगभग दो साल से सवर्ण आयोग के गठन के साथ एट्रोसीटी एक्ट में संशोधन, अन्तरजातिय विवाह प्रोत्साहन राशि बन्द करने और जातिगत आरक्षण को आर्थिक आधार पर लागू करने जैसी मांगो को लेकर आन्दोलन किया जा रहा हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा पूरे सवर्ण समाज के साथ किया गया धोखा 

प्रदेश उपाध्यक्ष विजय चन्देल ने बताया कि दस दिसम्बर को हजारों लोगों के सामने धर्मशाला में माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने सवर्ण समाज को एक ससक्त और स्वतन्त्र सवर्ण आयोग गठित करने का वादा किया था। तीन महीने के अन्दर विधानसभा के बजट सत्र में इसे एक्ट के रूप में पास करने के लिए समय मांगा था और एक नोटिफिकेशन भी जारी की थी, लेकिन तीन महीने के बाद मुख्यमंत्री ने सवर्ण आयोग की जगह सामान्य वर्ग आयोग एक साधारण नोटिफिकेशन जारी करके पूरे सवर्ण समाज के साथ धोखा किया गया।

पुलिस द्वारा गलत धाराओ के अंतर्गत लोगो को किया गया गिरफ्तार

विजय चन्देल ने कहा की जब इसका विरोध करने के लिए सोलह मार्च को अन्दोलन किया गया तो पुलिस द्वारा गलत धाराओ के अंतर्गत केस दर्ज कर रुमित ठाकुर, मदन ठाकुर व दीपक चौहान के साथ साथ आठ लोगो को गिरफ्तार कर अलग अलग जेलों में बंद कर दिया गया।

विजय चन्देल ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि सवर्ण समाज के लोगों को सब सोची समझी रणनीति के तहत प्रताड़ित करने के लिए किया जा रहा है, ताकि सवर्ण समाज की जायज मांग और आवाज़ को कुचला जा सके।

सरकार को देना पडेगा जबाब

इसी वजह से आज पूरे प्रदेश में सवर्ण समाज के लोग भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उन्होने सरकार से अपील की कि सवर्ण संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेकर उन्हें जल्द रिहा किया जाए वरना आने वाले चुनावों में दोनों राजनीतिक दलो और ख़ास करके सरकार को पूरे हिमाचल के सवर्ण समाज के लोगों को इस धोखे और अधिकारों की रक्षा न कर पाने का जबाब देना पडेगा।

क्रमिक भूख हड़ताल में जिला महामन्त्री मुनीश ठाकुर,दीपक शर्मा,सदीप ठाकुर, आशीष ठाकुर, सूरेन्द़ ठाकुर, विनोद ठाकुर, हुस्न चन्द, मनु शर्मा, जसपाल सिंह, राजेश कुमार,मण्डल अध्यक्ष झण्डुत्ता सीमा चन्देल,मण्डल महामन्त्री निशा चन्देल, जिला अध्यक्षा रचना शर्मा, निशा ठाकुर, सुभाष चंद्र,अरुण ठाकुर शामिल हुए।

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………….

राशन कार्ड धारकों के लिए राहत की खबर, बढ़ गई आधार से लिंक कराने की अवधि ,जल्दी से करें चेक

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

GEM ने एक साल में एक लाख करोड़ रुपए का ऑर्डर किया हासिल, पीएम मोदी ने ट्वीट कर की तारीफ

Spread the love THE NEWS WARRIOR 29/03/2022 GEM ने एक साल में एक लाख करोड़ रुपए का ऑर्डर किया हासिल पीएम मोदी ने ट्वीट कर की तारीफ पोर्टल की बड़ी उपलब्धि नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महज एक साल में एक लाख करोड़ रुपए का ऑर्डर हासिल करने पर […]

You May Like