विजय जुलूस का खर्च भी उम्मीदवार के व्यय खाते में जुड़ेगाः डीसी

THE  NEWS WARRIOR
23 /11 /2022

विजयी उम्मीदवारों के विजय जुलूस का खर्च भी उनके व्यय खाते में जुड़ेगा

शिमला

उम्मीदवार के खर्च का लेखा-जोखा मतगणना के दिन तक जोड़ा जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि 8 दिसंबर को मतगणना होगी तथा विजयी उम्मीदवारों के विजय जुलूस का खर्च भी उनके व्यय खाते में जुड़ेगा।

विजय जुलूस का  खर्च उम्मीदवार के खर्च में जोड़ा जाएगा

आदित्य नेगी ने कहा कि सहायक व्यय प्रेक्षक तथा अकाउंटिंग टीमें मतगणना से एक दिन पूर्व ड्यूटी पर तैनात रहेंगी तथा विजय जुलूस के खर्च पर निगरानी रखेंगीं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के उपरांत अलग-अलग वस्तुओं के दाम पहले से ही निर्धारित किए हैं, जिसके हिसाब से व्यय का आकलन किया जाएगा। बैंड अथवा ढोली के लिए 1000 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च निर्धारित किया गया है। इसके अतिरिक्त प्रति फूलमाला के रेट 35-70 रुपए तक निर्धारित किए गए हैं। साथ ही मिठाईयों के दाम भी पहले ही निर्धारित हैं। विजयी जुलूस में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जैसे कि झंडे, बैनर, गाड़ी इत्यादि का खर्च भी उम्मीदवार के खर्च में जोड़ा जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने कहा कि मतगणना के लिए रिटर्निंग अधिकारी तैयारियां कर रहे हैं और शांतिपूर्ण मतगणना के लिए सभी से सहयोग की आशा है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

कै. रंजीत राणा की जीत के लिए 2 कार्यकर्ताओं ने लगा ली 10 लाख और 5 लाख रुपए की शर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

हमीरपुर: नादौन में टिप्पर-स्कूटी की टक्कर, हादसे में 1 की मौत, 2 घायल

THE  NEWS WARRIOR 24 /11 /2022 स्कूटी सवार 3 युवकों ने नहीं लगाया था हैल्मेट हमीरपुर: हिमाचल के हमीरपुर जिला के नादौन शहर में बीती देर शाम टिप्पर-स्कूटी की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में 2अन्य लोग बुरी तरह से घायल हैं। मौके पर उपस्थित लोगों […]

You May Like


©2022. All rights reserved . Maintained By: H.T.Logics Pvt Ltd