दूसरा रेस्क्यू दल ट्रैकर को खोजने निकला, कुल्लू के फ्रेंडशिप पीक में हुआ था लापता

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 58 Second

THE  NEWS WARRIOR
21 /11 /2022/

 5 सदस्यों की टीम एक दिन पहले हो चुकी रवाना

कुल्लू

हिमाचल के कुल्लू स्थित फ्रेंडशिप पीक में ग्लेशियर की चपेट में आकर लापता ट्रैकर की खोज करने के लिए दूसरा रेस्क्यू दल रवाना हो गया है। जिसमें 5 लोग शामिल हैं। जबकि 5 रेस्क्यू टीम के सदस्य रविवार को सुबह रवाना हुए थे। सोमवार को अब अटल बिहारी पर्वतारोहण संस्थान मनाली से 5 सदस्य रेस्क्यू करने के लिए रवाना हुए हैं। सदस्य बर्फीले और खतरनाक रास्ते से होकर फ्रेंडशिप पीक तक पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि जैसे ही मनाली प्रशासन को इस पीक में ट्रैकर के लापता होने की जानकारी मिली तो रविवार सुबह उन्होंने पहला रेस्क्यू दल रवाना किया था। जिसमें रमेश कुमार, दीवान, जोगिंदर, चमन, संजू शामिल हैं। जबकि, इसके अलावा सोमवार को अटल विहारी पर्वतारोहण संस्थान मनाली की टीम रवाना हुई है। जिसमें पंकज महंत, पवन कुमार, अंकुश कुमार, रविंदर कुमार, सचिन शामिल हैं।

 पहली टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देगी
जानकारी है कि शिमला जिला के लापता ट्रैकर आशुतोष को खोजने के बाद हेलीकॉप्टर के माध्यम से लाने की योजना है। जिसके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन संपन्न करने के बाद हेलीकॉप्टर रवाना किया जाएगा। SDM मनाली सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि सोमवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए दूसरी टीम भेजी गई है जो मौके पर पहली टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देगी।

 साथियों ने बनाया था वीडियो
गौरतलब है कि 17 नवंबर को शिमला जिला का आशुतोष अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग पर फ्रेंडशिप पीक के लिए निकला था। इस बीच फ्रेंडशिप पीक में ग्लेशियर आने से आशुतोष उसकी चपेट में आ गया। लिहाजा उसके साथ सचिन और साहिल भी शामिल थे। घटना के बाद आशुतोष के दोस्तों ने घटनास्थल का वीडियो बनाया था।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े:

सोलन: जौणाजी में पकड़ी अवैध शराब, रेन शेल्टर के पीछे 2 बोरियों में छिपाकर रखी थी 5 पेटिया

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल: बायोमीट्रिक मशीन पर कॉलेज शिक्षकों को भी हाजिरी लगाना अनिवार्य, शिक्षा निदेशालय ने जारी किए निर्देश

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 22 /11 /2022 सभी डिग्री और संस्कृत कॉलेजों के प्रिंसिपलों को इस बाबत निर्देश जारी हिमाचल: हिमाचल प्रदेश के कॉलेज शिक्षकों के लिए भी बायोमीट्रिक मशीन पर हाजिरी लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी डिग्री और संस्कृत कॉलेजों के […]

You May Like