प्रदेश सरकार जेलों में खाली पड़े पदों को जल्द भरे, उच्च न्यायलय ने जारी किए आदेश

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 9 Second

THE NEWS WARRIOR
20/05/2022

जेलों में विभिन्न श्रेणियों के 178 खाली पद

राज्य सरकार एक महीने के भीतर शुरू करे भर्ती प्रक्रिया

शिमला:-

राज्य सरकार ने प्रदेश उच्च न्यायालय को जेलों में विभिन्न श्रेणियों के 178 खाली पड़े पदों को भरने के आदेश दिए हैं। मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने राज्य सरकार को आदेश दिए हैं कि वह एक महीने के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू करे। जहां  खंडपीठ ने नालागढ़ स्थित किशनपुरा में नव निर्मित जेल की सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया है वहीं  अदालत ने राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सीवरेज लाइन बिछाने के लिए धन की कमी आड़े न आए।

यह भी पढ़े:-

मुख्यमंत्री ने डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल हमीरपुर में 1.24 करोड़ रुपये की सीटी स्कैन मशीन का किया लोकार्पण

जेल में स्त्री रोग विशेषज्ञ की तैनाती करने के आदेश

राज्य सरकार को खंडपीठ ने आदेश दिए है कि वह अदालत के पिछले आदेशों की अनुपालना के लिए जरूरी कदम उठाए। अदालत ने सेंट्रल जेल कंडा में एक महिला स्त्री रोग विशेषज्ञ की तैनाती करने के आदेश पारित किए थे ताकि महिला कैदियों की हर सप्ताह चिकित्सा हो सके। कैदियों द्वारा निर्मित उत्पाद की बिक्री पर कर में छूट देने के लिए राज्य सरकार को विचार करने के आदेश दिए गए थे।

जेल में निर्मित वस्तुओं की बिक्री के लिए आउटलेट प्रदान करने के आदेश 

खंडपीठ ने न्यायालय परिसर व जिलाधीश कार्यालय में कैदियों द्वारा निर्मित वस्तुओं की बिक्री के लिए आउटलेट प्रदान किये जाने के भी आदेश दिए थे। माडल जेल कंडा में वेंडिंग मशीन के माध्यम से सैनिटरी नैपकिन की सुविधा प्रदान करने पर भी विचार करने को कहा गया था। राज्य की विभिन्न जेलों में बंद कैदियों के मनोरंजन और खेल गतिविधियां के लिए आवश्यक धन उपलब्ध कराने पर विचार करने के आदेश दिए गए थे।

 

 

यह भी पढ़े:-

बिलासपुर में 25 मई को लगेगा रोजगार मेला

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत की दिखाई जाएगी छह फिल्में, गौरव की बात

Spread the love THE NEWS WARRIOR 20/05/2022 फ्रांस के कान में चल रहे 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में मैथिली फिल्म ‘धुइन’ को किया गया है शामिल हिंदी सहित अन्य विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में हैं शामिल 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल:- फ्रांस के कान्स में चल रहे 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल […]

You May Like