अमर जवान ज्योति  की मशाल हुई राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्वाला में विलीन 

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 0 Second

The News Warrior 

22 जनवरी 2022 

26 जनवरी 2022 को देश के 73वें गणतंत्र दिवस से पहले देश में अमर जवान ज्योति की हमेशा जलती रहने वाली मशाल अब हमेशा के लिए बंद हो गई है। शुक्रवार को  पिछले 50 वर्षों से जल रही अमर जवान ज्योति की मशाल को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की मशाल के साथ मिला दिया गया है।

केंद्र सरकार के ये फैसला घोसित करने के बाद से कांग्रेस पार्टी समेत विपक्षी दलों ने उनके इस फैसले को लेकर घेर लिया है। कांग्रेस सांसद व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीट कर पूरी घटना पर खेद जताते हुए ट्वीट किया, “बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा। कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते- कोई बात नहीं…हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएँगे!”

अपनी सफाई में भाजपा ने कहा है कि सरकार के खिलाफ तरह-तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं। भाजपा का कहना है कि अमर जवान ज्योति की मशाल को बुझाया नहीं गया है बल्कि राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्वाला में विलीन किया गया है।

इस पूरे विवाद के बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि जल्द ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य पर इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। उन्होंने अपने ट्वीट में सांझा किया कि, “ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा। जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।”


ये भी पढ़ें :

यूक्रेन रूस के बीच छिड़े विवाद के बारे में विस्तार से जानें 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ ने प्रारंभिक शिक्षा निदेशक से की नियमितीकरण पर चर्चा

Spread the love The News Warrior  22 जनवरी 2022 हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने एक जिले से दूसरे जिले में ट्रांसफर हुए शास्त्री, भाषा अध्यापक, जेबीटी और सीएंडवी के अध्यापकों को दो वर्ष पूरे होने के बाद भी नियमित न करने का और टीजीटी […]

You May Like