आज BJP का 42वां स्थापना दिवस, PM मोदी करेगें कार्यकर्ताओं को संबोधित

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:6 Minute, 15 Second
THE NEWS WARRIOR
06/04/ 2022

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा का आज स्थापना दिवस

कल से होगा सामाजिक न्याय पखवाड़ा शुरू

भाजपा सात अप्रैल से 20 अप्रैल तक अलग-अलग योजनाओं को लेकर पूरे देश में चलाएगी अभियान

नई दिल्ली:-

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा का आज स्थापना दिवस  है। स्थापना दिवस को लेकर पार्टी की तरफ से कई तरह की तैयारियां की गई हैं। पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी  केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

स्थापना दिवस के अगले दिन से सामाजिक न्याय पखवाड़ा शुरू होगा। भाजपा सात अप्रैल से 20 अप्रैल तक अलग-अलग योजनाओं को लेकर पूरे देश में अभियान चलाएगी। इसमें आयुष्मान योजना, जन औषधि केंद्र, हर घर नल जल योजना, पीएम आवास जैसी योजनाओं को लेकर सांसद, विधायक गांवों तक पहुंचेंगे।

स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा का कार्यक्रम

  1. भाजपा के सभी मंडलों, जिला कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जाएगा। इस दौरान शोभायात्रा भी निकाली जाएगी।
  2. भाजपा के मुख्यमंत्री, मंत्री एवं विधायक विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
  3. सात से 20 अप्रैल तक पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जिले और मंडलों तक ले जाने का काम करेंगे।
  4. 12 अप्रैल को टीकाकरण दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
  5. 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
  6. भाजपा ने विदेशी राजनयिकों को पार्टी मुख्यालय पर आमंत्रित किया है। उन्हें पार्टी के बारे में जानकारी दी जाएगी।

भाजपा कार्यालय में दिखेगी भगवा टोपी

स्थापना दिवस के अवसर पर भाजपा दफ्तर में पार्टी झंडे ही नहीं, भगवा टोपी भी दिखेगी। मंगलवार को भाजपा नेताओं को भगवा रंग की टोपी बांटी गई हैं। स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ता इसी टोपी को पहनेंगे। बता दें कि इसी तरह की टोपी को पीएम मोदी ने अहमदाबाद में अपने रोड शो के दौरान पहना था। बताते हैं कि गुजरात भाजपा के अध्यक्ष व पार्टी सांसद सीआर पाटिल ने भगवा टोपी बांटी।

पीएम मोदी: जनता तक पहुंचने के रास्ते ढूंढें सांसद

इससे पहले मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधित किया था। मोदी ने कहा था कि सांसदों को जनता तक पहुंचने के रास्ते ढूंढने चाहिए। मोदी ने आगे कहा कि देश में कई कल्याणकारी कार्य हो रहे हैं। उन्हें लेकर जनता तक जाना चाहिए। लोगों को जागरूक करना चाहिए।

नड्डा करेंगे राजदूतों से संवाद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को फ्रांस, इटली, स्विट्जरलैंड, सिंगापुर, हंगरी, नार्वे, यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल समेत 13 देशों के राजदूतों और मिशन प्रमुखों से संवाद करेंगे। अहम यह है कि ये सभी राजनयिक भाजपा मुख्यालय आएंगे। दो दिन पहले ही नेपाल के प्रधानमंत्री व नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देऊबा अपनी पत्नी और कैबिनेट मंत्रियों के साथ भाजपा मुख्यालय आए थे। इस दौरान यह राय बनी कि दोनों देशों के राजनीतिक दलों के बीच भी संवाद बढ़ना चाहिए। नड्डा पार्टी की विचारधारा और विकास से जुड़े मुद्दों पर उनसे बात करेंगे। सवालों के जवाब भी देंगे।

भाजपा की विकास यात्रा पर दिखाई जाएगी एक छोटी डाक्यूमेंट्री 

जनसंघ और भाजपा की विकास यात्रा पर एक छोटी डाक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी। नेशन फ‌र्स्ट के नाम से एक काफी टेबल बुक भी लांच किया जाएगा। भाजपा की यह कवायद इसलिए खास है, क्योंकि किसी पार्टी की ओर से पहली बार इस तरह की शुरुआत हुई है। दरअसल, भाजपा और केंद्र सरकार चाहती है कि विदेश में भी हर स्तर पर संवाद कायम हो। सरकारों के बीच भी बातचीत हो और खासकर पड़ोसी देशों के राजनीतिक दलों के साथ भी मंथन हो। बुधवार की मुलाकात में नड्डा के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर, भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा, विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाला, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी भी होंगे।

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………….

अप्रैल में ही गर्मी से बेहाल हिमाचल, निचले इलाकों में 4 दिन तक “लू” चलने का “येलो अलर्ट” जारी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घुमारवीं ग्रीष्मोत्स्व: पहली बार हो रहा हैं जिला स्तरीय कहलूर क़्वीन प्रतियोगिता का आयोजन

Spread the love THE NEWS WARRIOR 06/04 /2022 घुमारवीं ग्रीष्मोत्स्व में पहली बार किया जा रहा हैं जिला स्तरीय कहलूर क़्वीन प्रतियोगिता का आयोजन जिला बिलासपुर से संबंधित 18 से 35 वर्ष की युवतियां व महिलाएं ले सकती हैं भाग प्रथम स्थान के लिए ताज के साथ 11,000 रूपए का […]

You May Like