Traffic Challan Rules: पुलिस ने बिना गलती के काट दिया चालान? तुरंत करें यह काम

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 15 Second
 
THE NEWS WARRIOR
04/04/2022

रोड सेफ्टी को लेकर ट्रैफिक पुलिस हो गई है कहीं ज्यादा सख्त

गलती से काटा गया हैं चालान, तुरंत करें ट्रैफिक पुलिस सेल से संपर्क

कोर्ट में चालान को करें चैलेंज 

 नई दिल्ली:-

रोड सेफ्टी को लेकर सरकार तो सख्त है ही साथ ही साथ ट्रैफिक पुलिस भी अब पहले से कहीं ज्यादा सख्त हो गई है। इसलिए वाहन को बाहर ले जाते समय सारे डॉक्यूमेंट्स अपने साथ जरूर ले जाएं। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि ट्रैफिक पुलिस आपका चालान गलती से काट देते हैं, जोकि आपकी कोई गलती भी नहीं होती है। अगर आपके साथ भविष्य में कभी भी ऐसा होता है तो आप इस खबर को पढ़कर पहले से सचेत हो जाइये, जहां आपको पता हो जाएगा कि अगर ऐसी स्थिति भविष्य में आती है तो, उससे कैसे निपटना है।

जानें अपना अधिकार

अगर चालान काटा है और आपको लगता है कि ट्रैफिक पुलिस ने आपका चालान गलती से काट दिया है या फिर आपकी कोई गलती नहीं होने के बावजूद पुलिस ने आपका चालान काटा है, ऐसी स्थिति में आप जान लें आपके पास भी कई प्रकार के अधिकार हैं, न कि सिर्फ पुलिस के पास सारा पॉवर है। ट्रैफिक पुलिस सेल से संपर्क करें। गलत चालान काटे जाने की स्थिति पर सबसे पहले आपको करीबी ट्रैफिक पुलिस सेल में जाना चाहिए और संबंधित अधिकारी से बात करनी चाहिए। आप उन्हें पूरी बात विस्तार से बताएं और उन्हें समझाएं कि आपका चालान गलत है। पुलिस ने गलतफहमी में या किसी और कारण से आपका चालाना काटा है। अगर कोर्ट यह मान लेता है तो चालान रद्द कर देगा और आपको उसे भरने की जरुरत नहीं होगी।

कोर्ट में चालान को चैलेंज करें

अगर ट्रैफिक पुलिस सेल में आपकी बात मान ली जाती है तो वहां से भी आपका चालान वापस रद्द  हो जाएगा, लेकिन अगर उन्हें लगता है कि आपका चालान सही काटा है तो वह चालान का रद नहीं करते हैं तो इसके बाद आपके पास कोर्ट जाने का भी रास्ता साफ है। चालान को आप कोर्ट में चैलेज कर सकते हैं। जहां आप अपनी बात रखेंगे और कोर्ट को बताएंगे कि आप किस वजह से उस चालान को चैजेंज कर रहे हैं तो कोर्ट में आपको बताना होगा कि आपकी ओर से कोई भी गलती नहीं की गई है।

 

 

 

यह भी पढ़िए………………………………….

बढ़ती जा रही महंगाई की मार, लोग बेहाल

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल प्रदेश: जेपी नड्डा के रोड शो के साथ चुनावी शंखनाद करेगी भाजपा, शिमला में अभिनंदन समारोह में जुटेंगे 15000 कार्यकर्ता

Spread the love THE NEWS WARRIOR 04/04/2022 भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेगें हिमाचल का दौरा नड्डा का आगमन, नगर निगम और विधानसभा चुनाव का होगा आगाज 15000 से ज्यादा कार्यकर्ता शिमला में राष्ट्रीय अध्यक्ष का करेंगे स्वागत शिमला:- वर्ष के अंत तक विधानसभा चुनाव होंगे, जिसके चलते सियासी […]

You May Like