एलन मस्क की 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर के बोर्ड ने दी मंजूरी 

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 31 Second

THE NEWS WARRIOR
26/04/2022

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर के बोर्ड ने दी मंजूरी

एलन मस्क सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब

अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी बाकी

 नेशनल:-

अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को ट्विटर के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है, जिसके बाद वह सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं। यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी है।

ट्विटर खरीदने को लेकर एलन मस्क ने क्या कहा

मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है।

ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शेयरधारकों से भी ऐसा करने की सिफारिश की है। यह सौदा एक अप्रैल को ट्विटर के बंद भाव पर 38 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुआ। बोर्ड ने कहा कि यह मस्क ने पर्याप्त नकद प्रीमियम की पेशकश की है, जो ‘‘ट्विटर के शेयरधारकों के लिए सबसे अच्छा रास्ता होगा’’।

मस्क ने ऐसे लगाई ट्विटर की बोली 

ट्विटर के बोर्ड ने शुरुआत में मस्क को अधिग्रहण से रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात उस समय नाटकीय रूप से बदल गए जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी, और कहा कि इसमें से 21 अरब डॉलर वह खुद निवेश करेंगे। मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं। मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव है। वह टेस्ला के सीईओ हैं, जिसका आकार ट्विटर के मुकाबले करीब 25 गुना बड़ा है।

मस्क असंभव को कर सकते हैं संभव- उद्यमी और निवेशक जॉन मेयर

एक प्रौद्योगिकी उद्यमी और निवेशक जॉन मेयर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि ट्विटर के लिए इससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता था कि एलन मस्क उसे खरीद लें। उन्हें नए उत्पादों में निवेश दोगुना करना होगा और कमाई के नए रास्ते खोजने होंगे’’। उन्होंने आगे कहा कि मस्क का ऐसा ट्रैक रिकॉर्ड है कि वह असंभव को संभव कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े………………………………

आजादी के 75 वर्षो से राजनीतिक षड़यंत्र का शिकार हुआ हाटी, जय राम ठाकुर बने हाटियों के मसीहा: डॉ मामराज पुंडीर

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना बंदिशों पर हो सकता है निर्णय,अन्य मुद्दों पर लगेगी मुहर 

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 26 /04 /2022 मंत्रिमंडल की कल होने वाली बैठक में कोरोना की चौथी लहर से बचाव को लेकर होगी चर्चा स्वास्थ्य विभाग ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट  प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए मास्‍क पहनना अनिवार्य मंत्रिमंडल की बैठक में […]

You May Like