अम्ब में हिजाब पहनकर स्कूल पहुंंची छात्रा, कहा-स्कूल छूट जाए धर्म को नहीं छोड़गी

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 3 Second

ऊना के अम्ब में हिजाब पहनकर स्कूल पहुंंची छात्रा, कहा-स्कूल छूट जाए धर्म दरकिनार नहीं करूंगी

THE NEWS WARRIOR

18/02/20 22 

अम्ब:-

हिजाब को लेकर दक्षिण भारत में भड़की आग अब उत्तर भारत में भी सुलगने लगी है। कोरोना प्रकोप से जूझने बाद प्रदेश में स्कूल खोलने के दूसरे ही दिन जिला ऊना के उपमंडल अम्ब में हिजाब ने अपना रंग दिखा दिया। यहां के एक सरकारी स्कूल में एक छात्रा द्वारा हिजाब पहनकर स्कूल आने का मामला गरमा गया।

हिजाब पहनकर आई छात्रा ने खुले तौर पर हिजाब पहनने की बात कही है। उसका कहना है कि उसका स्कूल चाहे छूट जाए पर वह अपने धर्म की बातों को दरकिनार नहीं करेगी। हिजाब पहनना उनके धर्म का मामला है और वह इस मामले पर कायम रहेगी, लेकिन मामले ने त ब तूल पकड़ लिया जब छात्रा में तय प्रोटोकाल के तहत ही स्कूल आने की बात मान ली है।

शुक्रवार को स्कूल में सारा दिन इस हिजाब की भेंट चढ़ गया। मामले के सामने आने से एहतियातन पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। दरअसल, वीरवार से एक लड़की स्कूल में हिजाब पहनकर आ रही थी, इसकी भनक लगते ही हिंदू संगठन सक्रिय हो गए और शुक्रवार को उन्होंने स्कूल प्रशासन के पास जाकर इस बात पर आपत्ति जताई। संगठनों ने स्कूल प्रशासन से मांग उठाई कि स्कूल में प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित किए गए यूनिफार्म कोड को ही लागू किया जाए। किसी धर्म विशेष से संबंध रखने वाले विद्यार्थियों को अलग तरह का ट्रीटमेंट न दिया जाए।

 

शिक्षा मंत्री ने दी थी हिदायत

बड़ी बात है कि कुछ दिन पहले ही कर्नाटक में हिजाब को लेकर उठे विवाद के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने प्रदेश के स्कूलों में छात्रों को ऐसी किसी भी चीज से बचने की हिदायत दी थी। स्कूल प्रशासन को ऐसे बच्चों के प्रवेश पर रोक लगाने की बात कही थी।

 

क्या कहते हैं प्रधानाचार्य

स्कूल प्रधानाचार्य ने कहा कि छात्रा को बोल दिया गया है कि आगे से वह स्कूल ड्रेस में ही स्कूल आए। हिजाब पहनकर स्कूल में आने की अनुमति नहीं है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एनआईए ने किया हिमाचली आईपीएस अफसर को गिरफ्तार, देशद्रोह के गंभीरआरोप

Spread the love THE NEWS WARRIOR  19 /02 /2022  गद्दारी के आरोप में हिमाचली आईपीएस अफसर गिरफ्तार, एनआईए की बड़ी कार्रवाई नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने शुक्रवार को हिमाचल से आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तोएबा आतंकी समूह के एक ओवर ग्राउंड वर्कर को गुप्त दस्तावेज […]

You May Like