विधानसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल सूचना अफवाह

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 8 Second

 

THE  NEWS WARRIOR
03 /08 /2022

दूर संचार क्रांति से भले ही विश्व स्तर पर सूचनाओं का तेजी से हो रहा आदान प्रदान 

हिमाचल:-

दूर संचार क्रांति से भले ही विश्व स्तर पर सूचनाओं का आदान प्रदान तेजी से हो रहा है तथा लोगों कुछ क्षणों में कई महत्वपूर्ण सूचनाएं मिल रही है । लेकिन संचार माध्यमों की बाढ़ सी आ जाने के कारण कई बार कोई माध्यम ज्यादा से ज्यादा लोगों में अपनी पैठ बनाने के लिए झूठी अफवाहें भी फैला रहे हैं । इससे कुछ समय तक लोग उन अफवाहों को सच मान कर उस संचार कांति की बल्ले बल्ले कर देते हैं लेकिन अगले ही क्षण उसकी लोकप्रियता पर बट्टा लग जाता है । इसी तरह यदि कोई संचार माध्यम सटीक सूचना भी दें । तब लोग उस पर विश्वास नहीं करते और उस सच्ची जानकारी को भी लोग झूठ मान जाते हैं । इस तरह दूर संचार माध्यमों की विश्वनीय पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है ।

संचार माध्यमों पर शिकंजा कसने की आवश्यकता

सरकार को ऐसी झूठी आफवा्हें फैलाने वाले संचार माध्यमों पर शिकंजा कसने की आवश्यकता  है ।झूठी अफवाहें फैलाने का एक मामला चुनाव की अधिसूचना से सम्बंधित है का एक मामला इन दिनों शोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है लेकिन लोग इस सूचना को लेकर असमंजिस में है । कई लोगों ने यह अफवाह फैला दी कि चुनाव की अधिसूचना हो गई है । इसलिए अब आदर्श चुनाव सहिंता लागू हो गई है ।

गुजरात के चुनावों की सारिणी जारी

इस कथित अधिसूचना में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश के विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 पूरा होने वाला है । इसके साथ ही गुजरात विधानसभा के चुनाव 18 जनवरी 2023 से पहले करवाए जाने हैं । अधिसूचना के मुताबिक मुख्य चुनाव आयुक्त ने दोनों प्रदेशों के मुख्य सचिवों व चुनाव आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव प्रक्रिया से सबंधित अधिकारी जो एक ही स्थान पर तीन वर्षों का सेवाकाल पूरा कर चुके हैं । उन्हें अन्य स्थानों के लिए स्थानांतरित किया जाए । इसी तरह गुजरात के चुनावों की सारिणी जारी की है ।

 

 

यह  भी पढ़े

घुमारवीं के कपाहड़ा और भगेड को जल शक्ति विभाग के JE सैक्शन मंजूरी

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में बड़ा फर्जीवाडा: 50 लाख के जेवरात बैंक के लॉकर से गायब

Spread the love THE  NEWS WARRIOR 03 /08 /2022 बैंक कर्मचारियों से मिलीभगत से लॉकर में रखे 50 लाख के जेवरात कर दिए गायब  शिमला:- हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के पुलिस थाना सदर में एक बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। पुलिस थाना में दर्ज शिकायत के अनुसार […]

You May Like