महिला वर्ल्ड कप: हरमनप्रीत कौर बनी तीन सीजन में लगातार तीन शतक लगाने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 6 Second

 

THE NEWS WARRIOR
12/03/2022

2013 में हरमनप्रीत कौर ने खेला था पहला महिला वनडे वर्ल्ड कप 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ बनाया शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और 10 चौकों की मदद से बनाए 109 रन

नई दिल्ली:-

हरमनप्रीत कौर महिला वर्ल्ड कप के तीन लगातार सीजन में भारत की तरफ से लगातार तीन शतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को महिला वर्ल्ड कप 2022 के लीग मैच में 155 रन के बड़े अंतर से हराया हैं। भारत की जीत में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा, लेकिन हरमनप्रीत कौर के लिए ये शतक बेहद खास बन गया।

हरमनप्रीत का लगातार तीसरा शतक

हरमनप्रीत कौर अपना तीसरा महिला वनडे वर्ल्ड कप खेल रही हैं। इससे पहले उन्होंने दो महिला वर्ल्ड कप खेले थे। हरमनप्रीत ने पहली बार साल 2013 में पहला महिला वनडे वर्ल्ड कप खेला था और इस सीजन में उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शतक लगाया था और नाबाद 107 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने दूसरा महिला वनडे वर्ल्ड कप 2017 में खेला था और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 171 रन बनाए थे और अब साल 2022 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 109 रन की पारी खेली। इस तरह से वो तीन लगातार महिला वनडे वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से शतक लगाने वाली पहली महिला बल्लेबाज बन गईं।

 

 

हरमनप्रीत कौर का वनडे क्रिकेट करियर का चौथा शतक

इस महिला वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और 10 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली। ये उनके वनडे क्रिकेट करियर का चौथा शतक रहा। महिला वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर का ये तीसरा शतक रहा जबकि भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में स्मृति मंधाना और मिताली राज ने दो-दो शतक लगाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना ने 119 गेंदों पर 2 छक्के व 13 चौकों की मदद से 123 रन की पारी खेली।

 

 

 

ये  भी पढ़े ………………………………….

जनगणना: सरकार ने जनगणना नियमों में बदलाव की अधिसूचना की जारी

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सोलर पावर प्लांट को लेकर भारत-श्रीलंका के बीच अहम समझौते पर हुए हस्ताक्षर

Spread the love THE NEWS WARRIOR 12/03/2022 भारत के नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड और सीलोन इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के बीच एक संयुक्त उद्यम पर किए गए हस्ताक्षर श्रीलंका के वित्त मंत्रालय में हस्ताक्षर का हुआ कार्यक्रम अक्षय ऊर्जा में सहयोग के लिए दोनों पक्षों में निजी क्षेत्र के बीच महत्वपूर्ण […]

You May Like