Latest news ! 1300 VIP नंबरों की नीलामी से परिवहन विभाग को 6 करोड़ की आय : डिप्टी सीएम

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 39 Second

The news warrior

2 सितंबर 2023

ऊना : उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विधानसभा क्षेत्र हरोली के गांव घालुवाल में हरोली मिलन कार्यक्रम में शनिवार को उपस्थित रहे । इस दौरान उन्होंने हरोली ब्लॉक युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों , कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्विख्यात शक्तिपीठ मात चिंतपूर्णी में मंदिर न्यास द्वारा आरंभ की गई सुगम दर्शन प्रणाली से जहां श्रद्धालुओं को माता के दर्शन करने में सुविधा हुई वहीं इससे मंदिर न्यास को 35 लाख रुपए की अतिरिक्त आय हुई है जिससे मंदिर न्यास की दैनिक आय में 15.7 की वृद्धि हुई है।

 

सुगम दर्शन प्रणाली के लिए 1100 रुपए होगी फीस

उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं द्वारा सुगम दर्शन प्रणाली का लाभ लेने के लिए मंदिर प्रशासन ने 1100 रुपए फीस निर्धारित की है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों तथा दिव्यांगजनों के लिए केवल 50 रुपए फीस निर्धारित की गई है ।

 

VIP वाहनों की नीलामी से 6 करोड़ की आय

इस दौरान उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन विभाग में 13 सौ वीआईपी वाहन नंबरों की नीलामी के माध्यम से 6 करोड रुपए को आय अर्जित हुई है । इसके अलावा हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में भी कुरियर सेवा शुरू की गई है। इसी प्रकार अन्य संसाधनों के द्वारा प्रदेश में आय बढ़ोतरी के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

 

नशे के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नशे के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया गया है तथा हरोली विधानसभा क्षेत्र से नशे के विरुद्ध एक जन जागरण अभियान की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि नशे से संबंधित किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा तथा आने वाले एक वर्ष में इस क्षेत्र को नशा मुक्त बनाया जाएगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वह नशे के खिलाफ किए जा रहे प्रयासों में सरकार व प्रशासन का सहयोग करें ताकि समाज को नशा मुक्त किया जा सके ।

 

युवा पीढ़ी को जिला व प्रदेश के इतिहास से किया जाएगा अवगत

जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष ऊना जिला के स्थापना दिवस तथा हिमाचल निर्माता डॉक्टर यशवंत सिंह परमार की जयंती जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर हरोली क्षेत्र में बड़े स्तर के आयोजन किए जाएंगे ताकि युवा पीढ़ी को जिला व प्रदेश से जुड़े इतिहास के विषय में जानकारी हासिल हो सके।

 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Latest news ! मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शैलजा डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित

Spread the love The news warrior 3 सितंबर 2023 घुमारवीं : मोरसिंघी हैंडबॉल नर्सरी के इतिहास में लगातार नए नए आयाम जुड़ रहे है। इसी कड़ी में नर्सरी की वरिष्ठ महिला हैंडबॉल खिलाड़ी जो कि हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल कार्यरत हैं को डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित […]

You May Like