कोरोना के चौथी लहर की सम्भावना, कुछ राज्य में बढ़ रहा कोरोना का कहर, सावधानी आवश्यक-पीएम मोदी

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:7 Minute, 17 Second

THE NEWS WARRIOR
27/04/2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक 

नरेंद्र मोदी ने कोरोना की वॉरियर्स की प्रशंसा

कुछ राज्य में  बढ़ रहे कोरोना केसो के चलते हमें अलर्ट रहने की जरूरत

Coronavirus, PM Modi Meeting:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की. मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ राज्य में कोरोना केस बढ़ रहे हैं। हमें अलर्ट रहने की जरूरत है. तीसरे लहर में हमने धैर्य दिखाया और कोई बड़ा नुकसान हमें नहीं हुआ। कोरोना का टीका जन-जन तक पहुंचाया गया। लेकिन पिछले दो सप्‍ताह में कोरोना केस बढ़े हैं। कुछ दिन पहले ही स्‍कूल खुले हैं और बढ़ रहे कोरोना केस से अभिभावक चिंतित हैं। बच्‍चों को टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

नरेंद्र मोदी ने कोरोना की वॉरियर्स की प्रशंसा

कोरोना स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं बैठक है. कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्यों ने मिलकर काम किया है और जिन्होंने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है मैं सभी कोरोना वॉरियर्स की प्रशंसा करता हूं।

बच्चों को वैक्सीन का कवच

पीएम मोदी ने कहा कि ये स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है। ओमिक्रॉन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं,ये यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं। हमारे देश में लंबे समय के बाद स्कूल खुले हैं। ऐसे में कोरोना केस के बढ़ने से परिजनों की चिंता बढ़ रही है। कुछ स्कूलों से बच्चों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि संतोष का विषय है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों को वैक्सीन का कवच मिल रहा है। सभी योग्य बच्चों का जल्द से जल्द वैकसीनेशन हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए पहले की तरह स्कूलों में विशेष अभियान चलाने की जरूरत भी होगी। टीचर्स और माता-पिता इसे लेकर जागरूक रहें, हमें ये भी सुनिश्चित करना होगा।

 अन्य देशों की तुलना में भारत के हालात पर काफी बेहतर नियंत्रण रखा

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह से पिछले दो हफ्तों में कुछ राज्यों में मामले बढ़े हैं उससे ये स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है. ओमिक्रॉन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं, यह यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में कुछ देशों में कोरोना के विभिन्न स्वरूपों की वजह से कुछ लहरें भी आई लेकिन भारत ने कई देशों की तुलना में हालात पर काफी बेहतर नियंत्रण रखा है।

राज्य सरकारें घटाएं VAT 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य सरकारें VAT घटाने का काम करें. केन्द्र द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद कुछ राज्यों ने पेट्रोल, डीज़ल पर करों में कटौती नहीं की, यह लोगों के साथ अन्याय है।

करोना वायरस की डराने लगी है रफ्तार

बता दें, बीते एक दिन में देश में करोना वायरस  के 2,927 नए मामले सामने आए हैं. जबकि, कोरोना से 32 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 2,252 कोविड से ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। इसकी के साथ देश में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 4,30,65,496 हो गई है. सक्रिय मामलों की संख्या 16,279 हो गई है. कोरोना से अबतक 5,23,654 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, 1,88,19,40,971 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है.

 कई राज्यों में बढ़ रहे हैं मामले

गौरतलब है कि कई दिनों से कमी दिखने के बाद एक बार फिर देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली-यूपी, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। ऐसे में कई जानकार एक बार फिर देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंका जता रहे हैं। यहां तक की खुद पीएम मोदी अपने कार्यक्रम मन की बात में लोगों को कोरोना से सतर्क रहने सभी गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह कर चुके हैं।

दिल्ली NCR में 1000 से ज्यादा केस

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली में बीते एक दिन में 1200 से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। यानी लगातार चौथे दिन है जब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 हजार से ज्यादा है. वहीं, मुंबई में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। बीते एक दिन में यहां कोरोना के 100 से ज्यादा नये मामले सामने आये हैं।

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े खबर ……………………………

https://thenewswarrior.com/hpu-ug-1st-and-2nd-year-examinations-will-start-from-the-month-of-may/

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव- प्रतिभा सिंह

Spread the love THE NEWS WARRIOR 27/04/2022 प्रदेश कांग्रेस कमेटी एकजुट होकर उतरेगी चुनावी मैदान में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के नाम पर लड़ा जाएगा विधानसभा का चुनाव वीरभद्र सिंह आज भी प्रदेश की जनता के दिलों में करते हैं राज शिमला:- हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त अध्यक्ष […]

You May Like