आगामी सत्र में शोध गतिविधियों पर केन्द्रित करेगा घुमारवीं महाविद्यालय

Spread the love
THE NEWS WARRIOR
21/04/2022

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय में चार दिवसीय ‘नैनो मटेरियल्स मॉडलिंग यूज़िंग क्वांटम’ विषय पर आयोजित कार्यशाला हुई सफलतापूर्वक सम्पन्न

आगामी सत्र में शोध गतिविधियों पर केन्द्रित करेगा घुमारवीं महाविद्यालय

समारोह में मुख्य अतिथि काठमांडू विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान शास्त्री एवं सुपर कम्प्यूटर वैज्ञानिक प्रो. राजेन्द्र अधिकारी  ने की शिरकत

घुमारवीं:-

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय में चार दिवसीय ‘नैनो मटेरियल्स मॉडलिंग यूज़िंग क्वांटम’ विषय पर आयोजित कार्यशाला सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई। समापन समारोह के मुख्य अतिथि काठमांडू विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान शास्त्री एवं सुपर कम्प्यूटर वैज्ञानिक प्रो. राजेन्द्र अधिकारी थे।

महाविद्यालय सत्र 2022-2023 में शोध गतिविधियों पर करेगा केन्द्रित

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.रामकृष्ण ने आयोजकों को कार्यशाला की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि महाविद्यालय सत्र 2022-2023 में शोध गतिविधियों पर केन्द्रित करेगा। उन्होंने सभी विभागों के प्राध्यापकों को इस बारे विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए आवेदन करने का आह्वान किया। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के भौतिक विज्ञान पूर्व विभागाध्यक्ष तथा भारतीय भौतिक विज्ञान अध्यापक संघ के अध्यक्ष प्रो.पी.के आलहुवालिया ने भी आनलाइन समापन समारोह में उपस्थित शोधार्थियों तथा प्रतिभागियों को सम्बोधित किया।

कार्यशाला की सफलता के लिए किया धन्यवाद

कार्यशाला के समापन पर आयोजन सचिव डॉ. अरूण कुमार ने विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। डा.अंजना देवी ने कार्यशाला की सफलता के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय समितियों के समन्वयक प्रो.सुरेश शर्मा, केन्द्रिय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश के डा. जगदीश कुमार, डॉ. पवन शर्मा, प्रो.अवनीश शर्मा, प्रो.लवली राणा, गुजरात, हरियाणा, पंजाब , चण्डीगढ़ से पहुंचे प्रतिभागी तथा एमएससी फिजिक्स के सभी विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़े………………

डॉ. ज्योति प्रकाश हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रो. वाइस चांसलर नियुक्त