हिमाचल एक्‍सप्रेस अब दौड़ेगी बरेली से लखनऊ रेलवे स्‍टेशन तक

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 40 Second

THE NEWS WARRIOR
14 /04 /2022

ऊना रेलवे स्टेशन से दौडऩे वाली ट्रेनों के बेड़े में एक और बड़े रूट का नाम जा रहा है जुडऩे

एक्सप्रेस को जून में दिल्ली से आगे लखनऊ रेलवे स्टेशन तक दौड़ाने की तैयारी

ट्रेन को बरेली तक एक्स्टेंड करने की बजाय सीधा लखनऊ तक एक्सटेंशन दी जाएगी

अम्ब एवं ऊना रेलवे स्टेशन पर बंद रही दो और पेसेंजर ट्रेनों को किया बहाल

ऊना:-

ऊना रेलवे स्टेशन से दौडऩे वाली ट्रेनों के बेड़े में एक और बड़े रूट का नाम जुडऩे जा रहा है। हिमाचल एक्सप्रेस को जून में दिल्ली से आगे लखनऊ रेलवे स्टेशन तक दौड़ाने की तैयारी है। केंद्रीय मंत्रालय एवं रेलवे विभाग इस दिशा में आगे बढ़ रहा है। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो इस ट्रेन को बरेली तक एक्स्टेंड करने की बजाय सीधा लखनऊ तक एक्सटेंशन दी जाएगी। फिलहाल यह ट्रेन कोरोना की पहली लहर के बाद से दिल्ली रेलवे स्टेशन तक कर दी गई थी। बरेली तक न जाने के चलते इसमें यात्रियों को उक्त गंतव्य तक यात्रा लाभ भी नहीं मिल रहा था

लखनऊ रेलवे स्टेशन तक चलाने की घोषणा 

वर्तमान में यह ट्रेन दौलतपुर, अंदौरा अम्ब व ऊना रेलवे स्टेशन से चलकर दिल्ली तक का सफर लाभ दे रही है। रेलवे विभाग के पुख्ता सूत्रों की मानें तो इस ट्रेन को जून के पहले सप्ताह तक लखनऊ रेलवे स्टेशन तक चलाने की घोषणा की जा सकती है।

ऊना रेलवे स्टेशन से चलने का समय

हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 14553-54 ऊना रेलवे स्टेशन से रात्रि 9:15 बजे दिल्ली के लिए चलती है जबकि दिल्ली से ऊना के लिए रात्रि 10:55 बजे पर इसका चलने का समय है। कोविड की अनलाक प्रक्रिया में ट्रेन को बरेली की बजाए दिल्ली रेलवे स्टेशन तक बहाल किया गया है। पूर्व में यह ट्रेन बरेली तक चलती थी।

दो और पेसेंजर ट्रेनों को बहाल किया

रेलवे विभाग द्वारा हाल ही में दौलतपुर, अम्ब एवं ऊना रेलवे स्टेशन पर बंद रही दो और पेसेंजर ट्रेनों को बहाल किया है। इसमें से ऊना रेलवे स्टेशन से सहारनपुर रेलवे स्टेशन तक दोपहर 1:30 बजे चलने वाली पेसेंजर और ऊना से सुबह 6:30 बजे वाया चंडीगढ़ अंबाला जाने वाली ट्रेनों को भी बहाल किया गया है।

क्या कहना है अधिकारिओ का 

स्टेशन अधीक्षक ऊना आरके जसवाल का कहना है हिमाचल एक्सप्रेस कोविड की पहली लहर के बाद दिल्ली तक बहाल की गई थी। बरेली स्टेशन करने की बजाय इसे लखनऊ तक करने की तैयारी है। छह जून तक इस संबंध में निर्देश आने की संभावना है।

 

 

 

 

यह भी पढ़े :-

हिमाचल: किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूती देंगी मधुमक्खियां

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धर्मशाला: जेपी नड्डा 21 को धर्मशाला में कर सकते है रोड शो, तीन संसदीय क्षेत्रों का करेंगे दौरा

Spread the love THE NEWS WARRIOR 14 /04 /2022 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का हिमाचल दौरा रहा उत्साहवर्धक नड्डा 21 से धर्मशाला में कर सकते हैं रोड शो तीन संसदीय क्षेत्रों का करेंगे दौरा और लेंगे नेताओं से फीडबैक  कार्यकर्ताओं में भी नए जोश और ऊर्जा का […]

You May Like