भारी बारिश के चलते हिमाचल के स्कूलों के मानसून ब्रेक में बदलाव

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 17 Second

 

The news warrior

11 जुलाई 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश में मानसून ने आते ही कहर बरपा दिया है । तीन दिन से हो रही बारिश के कारण आई आपदा में 23 लोगों ने अपनी जान गवां दी है । नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है । भूस्खलन के कारण सड़क मार्ग अवरुद्ध हैं । ऐसी सभी कठोर और प्रतिकूल परिस्थितियों और छात्रों व कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए शिक्षा विभाग ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से एफिलेटिड सभी सरकारी व निजी स्कूलों में मानसून ब्रेक तय शेड्यूल से पहले घोषित कर दी है। उच्च शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिए हैं ।

 

यह रहा छुट्टियों का शेड्यूल

जारी आदेशों के अनुसार कुल्लू जिला के स्कूलों में 10 जुलाई से एक अगस्त (23 दिन) तक मानसून ब्रेक रहेगी। वहीं लाहौल स्पीति जिले में 10 जुलाई से 20 अगस्त तक(42 दिन) का मानसून ब्रेक दिया गया है। इसी तरह ट्राइबल एरिया किन्नौर, पांगी व भरमौर के स्कूलों में 10 से 15 जुलाई (6 दिन) तक स्कूल बंद रहेंगे।  शीतकालीन  स्कूलों में 10 से 15 जुलाई (6 दिन) तक मानसून ब्रेक रहेगा।

 

CBSE/ICSE बोर्ड के स्कूलों में अपने स्तर पर लें निर्णय 

इन आदेशों में सरकार ने स्पष्ट कहा है कि CBSE/ICSE बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूल अपने स्तर पर छुटि्टयों या मानसून ब्रेक को लेकर निर्णय ले सकेंगे । इसके साथ ही यह भी सलाह दी है कि छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाए।

 

यह रही नोटिफिकेशन…..

Happy
Happy
40 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
20 %
Sleepy
Sleepy
20 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
20 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

HAS प्रारंभिक परीक्षा 2023 की तिथियों में बदलाव, अब इस दिन होगी परीक्षा

Spread the love   The news warrior 11 जुलाई 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एचएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 की तिथि में बदलाव किया गया है । अब यह परीक्षा 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी । इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है । […]

You May Like