शिमला की शगुन भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, शॉट सर्विस कमीशन परीक्षा की पास

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 45 Second

 

The news warrior

30 मार्च 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रोहडू की रहने वाली शगुन शर्मा का भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट चयन हुआ है । शगुन शर्मा ने  भारतीय सेना शॉट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) परीक्षा पास कर यह मुकाम हासिल किया है । अब वे बैंगलुरू में अपनी सेवाएं देंगी।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल कैबिनेट के अहम निर्णय, इन कॉलेजों में नए कोर्स शुरू करने को हरी झंडी 

 

पूरे प्रदेश का नाम किया रोशन

शगुन शर्मा की 10 वीं तक की पढ़ाई  लॉरेटों कॉन्वेंट स्कूल ताराहॉल से हुई है इसके बाद उन्होंने  12वीं तक की पढ़ाई दयानंद पब्लिक स्कूल शिमला से पूरी की है । शगुन ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से एयरोस्पेस इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। अब इनका चयन इंडियन आर्मी में बतौर लेफ्टिनेंट हुआ है। शगुन शर्मा ने अपने पिता को बचपन में ही खो दिया था। इनके पिता स्व. बलबीर शर्मा की डेथ हो जाने के बाद माता शीशकला ने पूरी मेहनत के साथ बेटी का साथ दिया और आगे पढ़ाया । शगुन की माता शीशकला का कहना है कि बेटी का पहले से आर्मी में जाने का सपना था, जिसे पूरा करके बेटी ने पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही शगुन के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है ।

यह भी पढ़ें : पूर्व सैनिकों के लिए नौकरी , सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों के लिए इंटरव्यू इस दिन 

 

इंडियन आर्मी दुनिया की सबसे अच्छी आर्मी : शगुन

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित  हुई शगुन शर्मा ने बताया कि उनका  बचपन से ही भारतीय सेना में जाने का सपना था जो आज पूरा हो गया । अब देश की सेवा करने का माैका मिला है तो इसे अच्छे ढंग से निभाऊंगी। उनका कहना है कि इंडियन आर्मी दुनिया की सबसे अच्छी आर्मी है।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल में शारीरिक शिक्षकों के बैचवाइज़ भरे जाएंगे 870 पद, काउंसिलिंग शेड्यूल जारी 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आनी के राणा बाग में सड़क से लुढ़की कार, चालक की मौत  

Spread the love   The news warrior 30 मार्च 2023 कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के  क़ुल्लू जिला के आनी उपमंडल में राणा बाग के पास वीरवार सुबह एक दर्दनाक हादसा पेश आया है । जिसमें एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में कार चालक  की मौत हो गई है। […]

You May Like