हिमाचल कैबिनेट के अहम निर्णय, इन कॉलेजों में नए कोर्स शुरू करने को हरी झंडी 

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 49 Second

 

The news warrior

30 मार्च 2023

शिमला :  हिमाचल की मुख्यमंत्री सुक्खू कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए । प्रदेश के दो पॉलिटेक्निक कॉलेज , 17 ITI और बंदला इंजीनियर कॉलेज  में नए कोर्स शुरू करने को मंजूरी दी गई है । इन कॉलेजों में बच्चों को आज की जरूरत के हिसाब से नए कोर्स करवाए जाएंगे ।

बिजली महादेव रोपवे 200 करोड़ की लागत  से होगा तैयार

कैबिनेट ने कुल्लू के बिजली महादेव रोपवे को भी मंजूरी दे दी है। 2.7 किलोमीटर लंबे इस रोपवे का निर्माण लगभग 200 करोड़ की लागत होगा । इसका उद्देश्य  बिजली महादेव में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना है। भारत सरकार की नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक मैनेजमेंट कंपनी इसका निर्माण करेगी।

 

मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन की होगी स्थापना

इसके अतिरिक्त कैबिनेट में  हिमाचल प्रदेश स्टेट ट्रांसपोर्ट अपीलेट ट्रिब्यूनल की स्थापना को मंजूरी दी गई है । इसका हेडक्वाटर हमीरपुर में होगा। कैबिनेट ने 2021-22 की कैग रिपोर्ट को भी मंजूरी दे दी है, जिसे इसी बजट सत्र में सदन में टेबल किया जाएगा। इसी तरह अपनी बजट घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन की स्थापना को भी हरी झंडी दी गई। मुख्यमंत्री ने अपने बजट में हर विधानसभा क्षेत्र में एक आदर्श स्वास्थ्य संस्थान बनाने की घोषणा की है। इसके जरिए जरूरी दवाइयों व आधुनिक मशीनरी की खरीद और उचित मूल्य पर उपलब्धता के लिए कॉरपोरेशन की स्थापना की जा रही है।

 

44 मोबाइल वेटनरी को भी हरी झंडी

इसके अलावा कैबिनेट में प्रदेश में 44 मोबाइल वेटनरी खोलने को भी हरी झंडी दी गई है । मोबाइल वेटनरी गांव-गांव जाकर लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान करेगी। इसी तरह बल्क ड्रग पार्क की स्टेट इम्प्लीमेंटिंग एजेंसी को भी कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी है, जो इस पार्क की औपचारिकताओं को आगे बढ़ाएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व सैनिकों के लिए नौकरी , सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर के पदों के लिए इंटरव्यू इस दिन 

Spread the love   The news warrior  30 मार्च 2023 हमीरपुर : हिमाचल के आर्मी से रिटायर हो चुके पूर्व सैनिकों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। चेकमेट सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड में सुरक्षा गार्ड और सुपरवाइज़र के विभिन्न पद भरे जाएंगे। इसके लिए इंटरव्यू 20 अप्रैल को जिला सैनिक […]

You May Like