हिमाचल में DAG और AG की नियुक्ति पर काँग्रेसियों में रोष, पढ़ें पूरी खबर

0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 24 Second

 

The news warrior

18 मार्च 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा  हाल ही में 24 नए एडिशनल एडवोकेट जनरल और डिप्टी एडवोकेट जनरल नियुक्त किए हैं । जिनमें से  10 एडिशनल एडवोकेट जनरल और 14 डिप्टी एडवोकेट जनरल शामिल हैं । इनकी नियुक्ति को लेकर काँग्रेस के एक वर्ग नाराज है ।

 

DAG और AG की नियुक्ति से काँग्रेस का एक वर्ग नाराज

जानकारी के मुताबिक इन पदों पर कुछ लोगों की नियुक्ति पर काँग्रेस के कुछ नेता नाराज हैं  इनमें से चार एडिशनल एडवोकेट जनरल और 14 डिप्टी एडवोकेट जनरल ऐसे हैं जो आरएसएस, भाजपा और एबीवीपी से जुड़े हुए थे । ऐसे में कांग्रेस के लोगों में रोष है कि दूसरे संगठनों के लोगों को महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है । जबकि काँग्रेस के लोगों को इससे परे रखा जा रहा है ।

 

यह भी पढ़ें : मंडीवासी 14 जून तक अपने आधार कार्ड करवाएँ अपडेट, ऑनलाइन मिलेगी फ्री सुविधा

 

इनको नियुक्त किया गया एडिशनल व डिप्टी एडवोकेट जनरल

जानकारी के अनुसार, एडवोकेट रमाकांत शर्मा, जितेंद्र शर्मा, महेंद्र झरइक, तेजस्वनी शर्मा, राजेश मंडोत्रा, ब्रमहानंद शर्मा, नवलेश वर्मा, रुपेंद्र सिंह, राज कुमार नेगी और शर्मिला पटियाल को सरकार ने एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त किया है, जबकि रंजना पटियाल, प्रशांत सेन, लीना गुलेरिया, सुनैना, प्रियंका चौहान, सुमित शर्मा, गौतम  सूद, राहुल ठाकुर, रवि चौहान, सिद्धार्थ जाल्टा, अर्ष रत्न, अवनी कोछड़ मेहता, रोहित शर्मा और आयुषी नेगी को डिप्टी एडवोकेट जनरल बनाया गया है ।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल  में ज़ीरो एनरोलमेंट वाले 285 सरकारी स्कूल बंद , अधिसूचना जारी

 

एक व्यक्ति धूमल सरकार में रह चुके हैं एडिशनल एडवोकेट जनरल

जानकारी के मुताबिक नव नियुक्त DAG और AG में  चार लोग ऐसे हैं, जो बीते समय में कांग्रेस के आलोचक और आरएसएस और एबीवीपी से जुड़े हुए थे । सोशल मीडिया पर इन लोगों की पुरानी फेसबुक पोस्ट वायरल हो रही हैं, जिसमें ये कांग्रेस पर निशाना साधते दिख रहे हैं ।  एक महिला डिप्टी एडवोकेट जरनल की 2016 की पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने  शीला दीक्षित के फोटो को साझा करते हुए कांग्रेस की ओलाचना की है । इसके अलावा, एक शख्स तो 2007 की भाजपा की धूमल सरकार में एडिशनल एडवोकेट जनरल रहे हैं । वहीं, एक अन्य डिप्टी एडवोकेट जनरल की फोटो भी वायरल हुई है, जिसमें वह आरएसएस के ड्रेस में नजर आ रहे हैं ये ड्रेस आरएसएस के पथसंचलन के दौरान पहनी जाती है ।

यह भी पढ़ें : सोलन के युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका ,150 पदों पर कैंपस इंटरव्यू इस दिन

 

सीएम सुक्खू के मीडिया सलाहकार नरेश चाहौन ने कही ये बात

वहीं इस बात पर  सीएम सुक्खू के मीडिया सलाहकार नरेश चाहौन ने कहा कि एडवोकेट जनरल की नियुक्ति करने के लिए सरकार यह नहीं देखती कि वह किस पार्टी से संबंधित है बल्कि वह वकील होता है इसलिए उसे नियुक्ति दी जाती है ।

 

 

यह भी पढ़ें : नलवाड़ी मेला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देगा निशुल्क कानूनी सलाह

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पहले झूठी गारंटियां देकर सत्ता हथियाई अब छल से भरपूर बजट किया प्रस्तुत :राजेन्द्र गर्ग

Spread the love   The news warrior 18 मार्च 2023 घुमारवीं : हिमाचल प्रदेश के  मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने अपने कार्यकाल का पहला बजट  वर्ष 2023-24 शुक्रवार को विधानसभा में प्रस्तुत किया । इस पर भाजपा सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे राजेन्द्र गर्ग ने अपनी प्रतिक्रिया दी है […]

You May Like