मंडीवासी 14 जून तक अपने आधार कार्ड करवाएँ अपडेट, ऑनलाइन मिलेगी फ्री सुविधा

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 15 Second

 

The news warrior 

18 मार्च 2023

मंडी : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के लोगों ने अगर पिछले 8-10 साल से अपना आधार कार्ड अपडेट नहीं करवाया है तो जल्द ही अपना आधार कार्ड अपडेट करवा लें नहीं तो मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है । आधार कार्ड में अपनी जन्म तिथि, स्थायी पता, मोबाइल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारियों को अपडेट नहीं करवाया है तो वे इन्हें तुरंत आवश्यक दस्तावेजों के साथ  14 जून तक अपडेट करवा लें।

 

यह भी पढ़ें : भव्य शोभा यात्रा के साथ राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का आगाज

 

मुफ़्त में किया जा सकेगा आधार कार्ड अपडेट

जानकारी देते हुए उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया है कि 15 मार्च से 14 जून तक आधार अपडेशन का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। आधार सेवा केंद्रों पर 50 रुपए शुल्क अदा कर आधार अपडेट करवाया जा सकता है । जबकि  UIDAI ने लोगों को विशेष छूट दी है, जिसके तहत मुफ्त में यह अपडेट किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : हिमाचल में ज़ीरो एनरोलमेंट वाले 285 सरकारी स्कूल बंद , अधिसूचना जारी

 

जिलावासियों से आधारकार्ड अपडेट करवाने की अपील

उपायुक्त ने बताया कि आधार ऑनलाइन सेवाओं का लाभ वेब पोर्टल myaadhaar.uidai.gov.in के माध्यम से भी लिया जा सकता है, जहां पहचान से संबंधित दस्तावेजों की सूची भी उपलब्ध करवाई गई है। उपायुक्त मंडी ने सभी जिलावासियों से इस सुविधा का लाभ उठाने तथा अपने आधार अपडेट करवाने की अपील की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में DAG और AG की नियुक्ति पर काँग्रेसियों में रोष, पढ़ें पूरी खबर

Spread the love   The news warrior 18 मार्च 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा  हाल ही में 24 नए एडिशनल एडवोकेट जनरल और डिप्टी एडवोकेट जनरल नियुक्त किए हैं । जिनमें से  10 एडिशनल एडवोकेट जनरल और 14 डिप्टी एडवोकेट जनरल शामिल हैं । इनकी नियुक्ति […]

You May Like