समुचित बजट का प्रावधान करने के बाद सरकार ने बहाल की पुरानी पेंशन :सीएम सुक्खू

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 36 Second

 

the news warrior 

7 फरवरी 2023

 

ऊना : मुख्यमंत्री  बनने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ऊना पहली बार पहुंचे । ऊना पहुँचने पर  स्थानीय जनता ने उत्साह के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया । इस अवसर पर  मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि वर्तमान सरकार ने बजट का समुचित प्रावधान करके ही पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया  है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपनी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ओपीएस प्रदान करने की अपनी पहली पूरी कर दी है । हमने जो वादा किया था वो हमने पूरा कर दिया है इसके साथ ही सरकार अन्य सभी गारंटियों को भी जल्द ही पूरा करेगी ।

 

पूर्व सरकार किए वायदों पर खरी नहीं उतरी

सुक्खू ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार अपने वायदों पर खरी  नहीं उतरी । पिछली सरकार ने वेतन आयोग की सिफारिशें तो लागू कर दीं लेकिन कर्मचारियों व पेंशनरों को इसका देय बकाया भी नहीं दिया। इसके साथ ही महंगाई भत्ते की भी केवल मात्र घोषणा की । उनके कार्यकाल में कर्मचारियों को इसकी अदायगी भी नहीं हो सकी।

सीएम ने नादौन व हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की विकासात्मक परियोजनाओं की समीक्षा की ।

 

ट्रक ऑपरेटरों तथा सीमेंट फैक्ट्री का विवाद जल्द होगा हल

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में ट्रक ऑपरेटरों तथा सीमेंट फैक्ट्री प्रबंधन के बीच चल रहे  विवाद को हल करने के लिए  सरकार हर संभव कदम उठा रही है । सरकार के प्रयासों से ही अब ट्रक ऑपरेटरों व कंपनी के बीच वार्ता चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ट्रक ऑपरेटर्ज तथा फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्प है । यह मामला जल्द ही सर्वसम्मति से  सुलझा लिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें :

मंडी में साइबर अपराधों के संबंध में वरिष्ठ नागरिकों को किया गया जागरूक।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एम्स में पर्ची के लिए नहीं लगना पड़ेगा लाइन में, क्यूआर कोड स्कैन कर बनेगी पर्ची

Spread the lovethe news warrior 8 फरवरी 2023 बिलासपुर : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बिलासपुर में जल्द ही क्यूआर कोड स्कैन कर पंजीकरण की सुविधा मिलेगी। इसके बाद मरीजों को लाइनों में लगकर पर्ची बनाने के लिए खड़ा नहीं होना होगा । वहीं, अब एम्स में आने वाले मरीजों […]

You May Like