प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’को दीपावली तक बढ़ाया गया है,करीब 80 करोड़ देशवासियों को 5 किलो अनाज प्रति माह नि:शुल्क दिया जायेगा

0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 53 Second
‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ को दीपावली तक बढ़ाया गया है।
करीब 80 करोड़ देशवासियों को 5 किलो अनाज प्रति माह नि:शुल्क दिया जायेगा।
इस मुश्किल घड़ी में जरूरतमंद लोगों को सशक्त बनाने वाले इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का ह्रदय से आभार।
THE NEWS WARRIOR 
BILASPUR 9 जून 
खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना को दीपावली तक बढ़ाए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राशन कार्ड धारकों को मई व जून माह में प्रति व्यक्ति 5 किलो अतिरिक्त राशन उपलब्ध करवाया। अब केंद्र सरकार ने इस योजना को दीपावली तक बढ़ा दिया है।
इस योजना का लाभ 80 करोड से ज्यादा देशवासियों को होगा। राजेंद्र गर्ग ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री प्रत्येक वर्ग के लिए चिंता करते हैं। देश के प्रधानमंत्री का सपना है कि कोई भी देशवासी भूखा ना सोए‌। इसको लेकर प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भी इस योजना के अंतर्गत समय पर राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है राजेंद्र गर्ग ने कहा कि 18 से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए राज्यों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराना भी एक सराहनीय कदम है।
राजेंद्र गर्ग ने कहा कि कोरोना की  दूसरी लहर में प्रदेश सरकार संक्रमण को लेकर बहुत संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए होम आइसोलेशन किट प्रदान की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम में गांव-गांव में जाकर लोगों में दवाइयां वितरित कर रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का सम्मान करें। बिना मास्क घर से बाहर ना निकले‌, सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं। इस मंत्र से कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

जिला बिलासपुर के नागरिक आपूर्ति निगम के गोदामों की आवश्यक वस्तुओं की ढूलाई के लिए निविदाएं आमंत्रित

Spread the love THE NEWS WARRIOR बिलासपुर 10 जून –   जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विरेन्द्र पठानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय खाद्य निगम के गोदाम बिलासपुर जिला बिलासपुर से हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम बिलासपुर (सदर), घुमारवी, झंडूता व श्री […]

You May Like