अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, इस दिन से करें आवेदन

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 36 Second

the news warrior

14 फरवरी 2023

मंडी : अग्निवीर भर्ती  रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने वाली है । जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक एएस नाथ ने बताया कि इसके लिए पंजीकरण  16 फरवरी 2023 से शुरू होने वाला है और आवेदन 15 मार्च 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे।  उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में एक बड़ा बदलाव किया गया है। अब पहले चरण में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी व दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों का जन्म 01 अक्टूबर 2002 और 01 अप्रैल 2006 के बीच हुआ है, वे भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को  joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर आवेदन करना होगा।

 

यह भी पढ़ें : नलवाड़ी मेले में होगी बेस्ट कपल कहलूर प्रतियोगिता , इस दिन तक करें आवेदन ।

 

अपनी पसंद का केंद्र चुन सकते हैं उम्मीदवार

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा के लिए शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 250 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि पंजीकरण के लिए साइबर कैफे की सेवाओं का उपयोग करने वाले उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत और वित्तीय डेटा की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतें। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार आवेदन करते समय अपनी पसंद का केंद्र चुन सकते हैं। उन्हें केंद्र आवंटित करते समय उम्मीदवार की पसंद को पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे, हालांकि सभी को अपनी पसंद के केंद्र नहीं मिल सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें : चंबा : पांगी में लोहे की चादर से लगा युवक के गले में कट, हेलिकॉप्टर से पहुंचाया शिमला ।

 

ऑनलाइन  परीक्षा 27 अप्रैल से 04 मई 2023 के बीच

इस बार एनसीसी सी सर्टिफिकेट धारकों को भी ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी और उन्हें परीक्षा में बोनस अंक दिए जाएंगे।
उम्मीदवारों को उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि वह आवेदन करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें की उनका आधार डाटा उनके मैट्रिक प्रमाण पत्र के डाटा के साथ मेल खाता हो, जिसके बिना उन्हें पंजीकरण प्रक्रिया में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन और टेक्निकल के लिए  ऑनलाइन  परीक्षा 27 अप्रैल से 04 मई 2023 के बीच विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें : चंबा के अजय शर्मा का एशियन पैरा सीटिंग वालीबॉल चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विजिलैंस ने 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा नायब तहसीलदार

Spread the love   the news warrior  15 फरवरी 2023 चम्बा : चम्बा की उपतहसील पुखरी के नायब तहसीलदार को 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है । स्टेट विजिलैंस एवं एंटी करप्शन ब्यूरो ने मिली सूचना के आधार पर जाल बिछा कर आरोपी को रिश्वत लेते पकड़ा […]

You May Like