HRTC के बेड़े में शामिल हुई 11 वॉल्वो बसें उप-मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:4 Minute, 9 Second

 

The news warrior 

14 अप्रैल 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन के बेड़े में 11 नई वॉल्वो बसें शामिल हो गई हैं । उप मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कैथलीघाट से 11 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । निगम की इन 11 बसों में से 4 तारादेवी यूनिट, 5 कुल्लू यूनिट तथा 2 धर्मशाला यूनिट के लिए भेजी गई हैं।  उपमुख्यमंत्री ने  कहा कि प्रदेश सरकार परिवहन निगम को और बेहतर बनाकर लोगों को श्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने तथा निगम को देश की बेहतरीन इकाईयों में से एक बनाने के लिए प्रयासरत है ।

 

यह भी पढ़ें : IAS हरिकेश मीना को सौंपा HPSEB के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार

 

शिमला से मनाली चलाई वॉल्वो बस सेवा

 उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि एचआरटीसी के बेड़े में और 11 बसें जुड़ने से 76 वोल्वो बसें हो गई हैं। उन्होंने इस अवसर पर शिमला से मनाली दिन में वॉल्वो बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यह वोल्वो बस सेवा शिमला से प्रतिदिन प्रातः 9 बजे चलकर सांय 6 बजे मनाली पहुंचेगी। वापसी में यह बस मनाली से प्रातः 9 बजे चलकर सांय 6 बजे शिमला पहुंचेगी। शिमला से मनाली वोल्वो बस का एक तरफ का किराया 1019 रुपये निर्धारित किया गया है।

 

इन रूटों पर वॉल्वो रूट प्रस्तावित

 मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इसके अतिरिक्त पथ परिवहन निगम के नए वोल्वो बस रूट भी प्रस्तावित हैं। इनमें शिमला- जयपुर, शिमला – श्रीनगर, टापरी – चंडीगढ़ हवाई अड्डा तथा चिंतपूर्णी – दिल्ली शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के धार्मिक स्थलों से भी बस सेवाएं आरम्भ करने पर विचार किया जा रहा है। हिमाचल को देश एवं विदेश में धार्मिक पर्यटन के लिए जाना जाता है और धार्मिक स्थलों से नई बस सेवाएं आरम्भ होने से पर्यटन क्षेत्र को व्यापक लाभ होगा।

 

यह भी पढ़ें : बैसाखी का त्योहार क्यों मनाया जाता है, क्या है इसका इतिहास और महत्व, यहाँ पढ़ें

 

निगम के चालक परिचालक कर रहे हैं कड़ी मेहनत

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोरोना के समय में एचआरटीसी की आय में काफी गिरावट दर्ज की गई थी। वर्तमान में निगम के चालकों एवं परिचालकों के अथक परिश्रम से अब हर माह 65 करोड़ रुपये तक की आय अर्जित हो रही है। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों की पेंशन एवं वेतन व्यवस्था को स्थाई करने के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है ताकि कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। इस अवसर पर निगम के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, महाप्रबंधक संदीप दीवान, क्षेत्रीय प्रबंधन शिमला पवन कुमार शर्मा, प्रबंधक तकनीकी अमित चौहान, क्षेत्रीय प्रबंधक तारादेवी पंकज ठाकुर, क्षेत्रीय प्रबंधक ग्रामीण अंकुर वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।

 

यह भी पढ़ें : किन्नौर में कुलदेव नारायण मंदिर में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

12.90 ग्राम चिट्टे के साथ दो युवक गिरफ्तार

Spread the love   सोलन : हिमाचल प्रदेश में नशे  के खिलाफ अभियान लगातार जारी है । इसी कड़ी में सोलन जिले की बद्दी पुलिस की SIU टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है । टीम ने  नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों […]

You May Like