किन्नौर के अमित नेगी ने फतह की विश्व की दसवीं सबसे ऊंची अन्नपूर्णा चोटी

0 0
Spread the love
Read Time:1 Minute, 54 Second

 

The news warrior 

17 अप्रैल 2023

किन्नौर : हिमाचल प्रदेश के  किन्नौर जिला के अमित नेगी ने दुनिया की सबसे खतरनाक और दसवीं सबसे ऊंची अन्नपूर्णा चोटी को  फतह कर लिया है । 16 अप्रैल 2023 को अमित नेगी किन्नौर जिले के पहले आदिवासी नागरिक बन गए हैं, जिन्होंने नेपाल स्थित अन्नपूर्णा (8091 मीटर)  चोटी को चढ़ा है । सेवन समिट ट्रेक्स ने इसकी पुष्टि की है । अमित 2023 सीजन के पहले शिखर सम्मेलन को जीतने वाले भारत के पहले पर्वतारोही हैं ।

 

यह भी पढ़ें : अज्ञात वाहन ने पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को मारी टक्कर, मौके पर मौत

 

कई ऐसी चोटियों को कर चुके हैं फतह

अमित नेगी ने इससे पहले कंचनजंगा पर्वत को फतह किया था ।  जिसके बाद उन्होंने विश्व की सबसे ऊंची चोटी पर फतह हासिल की थी । अमित नेगी अब तक कई ऐसी चोटियों को फतह कर चुके हैं । उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के साथ साथ किन्नौर समेत प्रदेश का नाम रोशन किया है । अमित नेगी किन्नौर जिले के बटसेरी गांव के रहने वाले हैं और वह बचपन से ही साहसिक खेलों व साहसिक गतिविधियो में रूचि रखते हैं । जिसके फलस्वरूप उन्होंने अब तक विश्व के सबसे बड़े पर्वतों पर चढ़ाई कर फतह हासिल की है ।

 

यह भी पढ़ें : लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नहीं लगाने होंगे RTO के चक्कर, घर बैठे ऐसे होगा काम

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एबीवीपी ने छात्रों की इन मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Spread the love   The news warrior  17 अप्रैल 2023 सिरमौर : छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों से जुड़ी मांगों को लेकर डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम के माध्यम से मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को एक ज्ञापन भेजा है । जिसमें उन्होंने मुख्य रुप से कॉलेजों व […]

You May Like