बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 30 मई तक करें ऑनलाइन आवेदन

The News Warrior
0 0
Spread the love
Read Time:2 Minute, 35 Second

 

The news warrior

1 मई 2023

शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला और सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी के अधीन बी.एड. कालेजों में प्रवेश के लिए  कॉमन एंट्रैंस टैस्ट आयोजित होगा। इसकी अधिसूचना जारी होने के बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बी.एड. में दाखिले की प्रक्रिया का संशोधित शैड्यूल जारी किया है। इच्छुक आवेदक 30 मई को बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

 

यह भी पढ़ें : संयोगिता के सिर सजा स्प्रिंग क्वीन-2023 का खिताब

 

फॉर्म  में गलतियाँ ठीक करने का दिया जाएगा समय

बी.एड. के कॉमन एन्ट्रेन्स  टैस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा फार्म में गलतियां ठीक करने का समय दिया जाएगा। आवेदक  31 मई को सुबह 9 बजे से 1 जून को रात 11.59 बजे तक गलतियों को ठीक कर सकते हैं ।

 

यह भी पढ़ें : सुंदरनगर में 23 वर्षीय युवक की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत, जांच में जुटी पुलिस

 

काऊंसलिंग का शैड्यूल अलग से किया जाएगा जारी

बी.एड. की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 15 जून को होगी। इसके अलावा बी.एड. की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने की टैंटेटिव तिथि 27 जून रखी गई है। इसके बाद 6 जुलाई को मैरिट सूची जारी की जाएगी। काऊंसलिंग का शैड्यूल बाद में अलग से जारी किया जाएगा। सामान्य वर्ग/सामान्य ई.डब्ल्यू.एस./ओ.बी.सी. व उनके सब कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन फीस 1100 रुपए रखी गई है, जबकि एस.सी./एस.टी. वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन फीस 550 रुपए रखी गई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलासपुर पुलिस ने 2.160 ग्राम चरस के साथ दबोचे हरियाणा के दो व्यक्ति

Spread the love  The news warrior 1 मई 2023 बिलासपुर : हिमाचल पुलिस नशे के कारोबार पर लगातार शिकंजा कस रही है और नशे के कारोबारियों को धर दबोच रही है । इसी कड़ी में बिलासपुर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है । बिलासपुर पुलिस ने एसएचओ पुलिस थाना […]

You May Like