चम्बा : चम्बा के अजय कुमार बने हिमाचल वॉलीबॉल टीम के उपकप्तान

0 0
Spread the love
Read Time:3 Minute, 25 Second

the news warrior

27 जनवरी 2023

 

चम्बा : हिमाचल के जिला चम्बा  पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के खिलाड़ी अजय कुमार का चयन 11वीं नेशनल पैरा सीटिंग बालीबॉल चैंपियनशिप के लिए हुआ है। यह  जानकारी जिला चम्बा  पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अत्रि ने दी। उन्होंने कहा कि अजय का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन रहा जिसके चलते उन्हें हिमाचल प्रदेश सीटिंग वालीबॉल टीम का उप कप्तान भी बनाया गया है।

11 वीं नेशनल पैरा बालीबॉल में करेंगे प्रदेश का प्रतिनिधित्व

3 से 6 फरवरी 2023 को तमिलनाडु में होने वाली 11वीं नेशनल पैरा बालीबॉल में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रतियोगिता में देश भर से टीमें भाग ले रही है। अत्री ने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। कमी है तो सिर्फ एक अच्छे मंच की अगर सरकार, प्रशासन वह खेल विभाग मिलकर इन सभी खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आता है। तो वो दिन दूर नहीं  जब जिले से कई खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चम्बा  और हिमाचल का नाम रोशन करेंगे। इसके लिए सरकार को ठोस कदम उठाने की ओर जल्द से जल्द नई खेल नीति लाने की आवश्यकता है ।

अब तक  6 नैशनल खेल चुके हैं  अजय

अजय के चयन से गांव से लेकर शहर तक खुशी का माहौल है। अजय कुमार अभी तक 5 नेशनल क्रिकेट में और 1 नेशनल पैरा स्पोर्ट्स में खेल चुके हैं । उनका इस बार 7वीं नेशनल के लिए चयन हुआ है। परंतु अभी तक उनको सरकार व प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं मिली है। अजय ने कहा अगर सरकार व प्रशासन हमारी मदद करती है तो हम और भी कड़ी मेहनत करेंगे।  प्रदेश और देश का नाम ऊंचा करेंगे।

 

टीम हिमाचल को विजयी बनाने की करेगी कोशिश

अजय ने इसका श्रेय अपने माता-पिता और सबसे ज्यादा अपने बड़े भाई नितिन शर्मा के साथ कोच ललित ठाकुर को दिया है। उन्होंने कहा कि यह  उनके  पैरा स्पोर्ट्स कोच ललित ठाकुर के मार्गदर्शन से ही संभव हो पाया है उनकी कड़ी मेहनत से ही वह  आज  नेशनल खेलने जा रहे हैं  वो मुझे पिछले दो वर्षो से बहुत कुछ सीखा रहे हैं । जिसकी वजह से आज मैं प्रदेश पैरा वालीबॉल टीम का हिस्सा भी हूं और प्रदेश के लिए खेलना और साथ में कप्तानी भी करना मेरे लिए बहुत बड़े गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम हिमाचल को विजयी बनाने की पूरी कोशिश करेगी ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिमला : सीएम सुखविन्द्र से मिली आशा वर्करज़ , जानिए क्या बोले मुख्यमंत्री

Spread the love  the news warrior  27 जनवरी 2023 शिमला : हिमाचल प्रदेश आशा वर्करज़ यूनियन के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज शिमला में अध्यक्ष सत्या रांटा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात  की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को  आशा कार्यकर्त्ता द्वारा  प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में बेहतर […]